उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: प्रदेश अध्यक्ष ने सौंपी दिव्यांग पिंकी को प्रदेश के पहले दिव्यांग स्टॉल की चाबी

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और परिवहन निगम के एमडी राजशेखर की मौजूदगी में आज कैसरबाग बस स्टेशन पर स्थापित प्रदेश के पहले दिव्यांग स्टॉल की चाबी दिव्यांग पिंकी राजपूत को सौंपी गई है.

By

Published : Nov 27, 2019, 10:45 PM IST

etv bharat
लखनऊ: प्रदेश अध्यक्ष ने सौंपी दिव्यांग पिंकी को प्रदेश के पहले दिव्यांग स्टॉल की चाबी

लखनऊ:भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, परिवहन मंत्री अशोक कटारिया के साथ प्रमुख सचिव आरके सिंह, चेयरमैन संजीव सरन और परिवहन निगम के एमडी राजशेखर की मौजूदगी में आज कैसरबाग बस स्टेशन पर स्थापित प्रदेश के पहले दिव्यांग स्टॉल की चाबी दिव्यांग पिंकी राजपूत को सौंपी गई है.

प्रदेश अध्यक्ष ने सौंपी दिव्यांग पिंकी को प्रदेश के पहले दिव्यांग स्टॉल की चाबी
इसी क्रम में प्रदेश में इस तरह के 200 स्टाल और भी खोले जाएंगे, इन स्टालों पर दिव्यांगों से संबंधित और उनके द्वारा निर्मित खाद्य एवं उपयोग सामग्री की बिक्री की जाएगी. 200 स्टालों में से 25% स्टाल परिवहन निगम द्वारा बसों के संचालन के दौरान दुर्घटना में नि:शक्त हुए यात्रियों के लिए आरक्षित किए गए हैं.

शेष स्टालों में से 50% पुरुष दिव्यांग जनों और 50% महिला दिव्यांग जनों के लिए आरक्षित किए गए. इस कार्यक्रम को दिव्यांग एक उम्मीद संस्था की तरफ से चलाया जा रहा है, योजना के तहत इन 200 स्टालों को 1 साल के अंदर सभी बस स्टेशनों पर खोल दिया जाएगा. एक उम्मीद संस्थान को सरकार ने आगामी 3 दिसंबर को विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय पुरस्कार देने की घोषणा भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details