उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

29 फरवरी को लखनऊ विवि. शिक्षक संघ आयोजित करेगा सेंटेनियल वॉक

लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह श्रृंखला के तहत विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने भी कई कार्यक्रमों के आयोजन का फैसला किया है. इसके तहत 29 फरवरी को लखनऊ विश्वविद्यालय से राजभवन तक सेंटेनियल वॉक का आयोजन किया जाएगा.

By

Published : Feb 21, 2020, 2:36 PM IST

etv bharat
लूटा के अध्यक्ष डॉ. नीरज जैन

लखनऊः लखनऊ विश्वविद्यालय की स्थापना के 100 साल पूरे हो चुके हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस मौके पर समारोह का आयोजन किया जा चुका है. वहीं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (लूटा) ने भी शताब्दी वर्ष समारोह के तहत कार्यक्रमों के आयोजन का फैसला किया है.

29 फरवरी को आयोजित होगा सेंटेनियल वॉक.

सेंटेनियल वॉक में विवि. के पूर्व छात्र किए जाएंगे आमंत्रित
विवि. शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. नीरज जैन ने बताया कि समारोह श्रृंखला के तहत अब तक पांच शैक्षिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन विश्वविद्यालय परिसर में किया जा चुका है. 29 फरवरी को शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में लखनऊ विश्वविद्यालय से राजभवन तक सेंटेनियल वॉक के आयोजन का फैसला किया गया है. इसमें विश्वविद्यालय के शिक्षक, छात्र और पूर्व छात्रों व देश की जानी-मानी शख्सियतों को आमंत्रित किया जाएगा.


यह भी पढ़ेंः-लखनऊ: IHM में 'नॉर्थ-ईस्ट फूड फेस्ट' का आयोजन, जानें क्या है खास

डॉ. नीरज ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय के कई ऐसे पूर्व छात्र हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में देश का नेतृत्व कर चुके हैं. ऐसे लोगों को भी इस वॉक में आमंत्रित किया जाएगा. इसी क्रम में कई अन्य जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details