उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ विश्वविद्यालय ने पीजी प्रवेश के लिए जारी की मेरिट लिस्ट

By

Published : Dec 5, 2020, 10:17 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय ने पीजी प्रवेश के लिए मेरिट सूची जारी कर दी है. अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर लिस्ट देख सकते हैं. इस बार जिन विषयों में छात्र कम थे, उन विषयों की प्रवेश परीक्षाएं नहीं आयोजित की गई थी. वहीं, इस बार छूटी हुई यूजी परीक्षाएं एमसीक्यू प्रणाली से होंगी.

लखनऊ विश्वविद्यालय
लखनऊ विश्वविद्यालय

लखनऊः लखनऊ विश्वविद्यालय ने पीजी प्रवेश की मेरिट सूची जारी कर दी है. लखनऊ विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि पीजी कार्यक्रमों की मेरिट सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, वह लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से प्रवेश से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 7 दिसंबर को शाम 4 बजे शुल्क जमा करना भी शुरू हो जाएगा.

एमसीक्यू प्रणाली से होंगी परीक्षाएं
लखनऊ विश्वविद्यालय ने सूचना जारी करते हुए बताया कि स्नातक के तीसरे सेमेस्टर और छठे सेमेस्टर में बैक पेपर की परीक्षाएं एमसीक्यू प्रणाली के आधार पर कराई जाएंगी. मीडिया प्रभारी दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि मई-जून की परीक्षाओं के लिए गठित समिति की संस्तुति पर परीक्षा समिति एवं विद्या परिषद के सिफारिश पर सभी परीक्षाएं एमसीक्यू की प्रणाली से कराई गई थीं. इसलिए बीए, बीएससी और बी.कॉम के अभ्यर्थियों के कोविड-19 के तहत छूटे सभी पेपर को एमसीक्यू प्रणाली से कराया जाएगा.

कोरोना पीड़ित छात्रों के लिए सूचना
विश्वविद्यालय और विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालय के छात्र जो कोविड-19 से ग्रसित होने के कारण परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पाए थे. ऐसे छात्र 10 दिसंबर तक अपना प्रार्थना पत्र अपनी कोविड-19 की मेडिकल रिपोर्ट सहित अपने संकाय अध्यक्ष/ विभागाध्यक्ष /प्राचार्य के माध्यम से परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में भौतिक रूप से या coe@lkouniv.ac.in के माध्यम से उपलब्ध करा दें, जिससे परीक्षाओं को लेकर आगे की कार्रवाई की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details