उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

'पॉलीटेक्निक, ITI और डिग्री कॉलेजों में भी है संक्रमण का खतरा, 30 अप्रैल तक करें बंद'

लखनऊ विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालय शिक्षक संघ ने उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को पत्र लिखा है. इस पत्र में नांग की गई है कि कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों की तरह पॉलिटेक्निक, आईटीआई और डिग्री कॉलेज को भी 30 अप्रैल तक बंद किया जाए. यहां भी कोरोना संक्रमण का खतरा है.

lucknow university
लखनऊ विश्वविद्यालय.

By

Published : Apr 12, 2021, 8:28 PM IST

लखनऊ :उत्तर प्रदेश सरकार ने कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों को आगामी 30 अप्रैल तक बंद करने के आदेश दे दिए हैं. यहां 30 अप्रैल तक ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी. पॉलीटेक्निक, आईटीआई और डिग्री कॉलेज को लेकर कोई फैसला ना किए जाने को लेकर यहां के छात्रों और शिक्षकों में काफी नाराजगी है. शिक्षकों का कहना है कि कोरोना संक्रमण का खतरा यहां भी है. लेकिन, इनके बारे में कोई भी फैसला ना लिया जाना गलत है.

शिक्षक संगठन ने सरकार को भेजा पत्र
लखनऊ विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालय शिक्षक संघ(LUACTA) की ओर से सोमवार को उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा को पत्र लिखकर 30 अप्रैल तक महाविद्यालय बंद करने और सिर्फ ऑनलाइन क्लासेस संचालित करने के आदेश जारी किए जाने की मांग उठाई है. संगठन के अध्यक्ष डॉ. मनोज पांडे और महामंत्री डॉ. अंशु केडिया ने इस संबंध में पत्र भेजा है.

ये भी पढ़ें :गलतफहमी में ना रहें, नहीं लगेगा लॉकडाउन : मुख्यमंत्री

ऑनलाइन कक्षाएं चलाने का जारी हो आदेश
डॉ. मनोज पांडे का कहना है कि स्थिति अभी भी नियंत्रण में नहीं है. ऐसे में उच्च शिक्षा के संस्थानों को शैक्षणिक गतिविधियों के लिए खोलने पर महामारी फैलने की संभावना रहेगी. ऐसे में 30 अप्रैल 2021 तक कोरोना की भयावहता के दृष्टिगत अवकाश घोषित करते हुए ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन का आदेश जारी किए जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details