उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ विश्वविद्यालय: स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले का अंतिम अवसर, जाने कब तक दस्तावेजों का होगा सत्यापन

लखनऊ विश्वविद्यालय के स्नातक प्रवेश (सत्र 2021-22) के अंतर्गत बीएससी (गणित और बायोलॉजी) एनईपी 4 वर्षीय कार्यक्रम में दाखिला लेने वाले छात्र-छात्राओं के दस्तावेजों का सत्यापन का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. इस संबंध में विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने जानकारी दी.

By

Published : Oct 27, 2021, 12:01 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय
लखनऊ विश्वविद्यालय

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय के स्नातक प्रवेश (सत्र 2021-22) के अंतर्गत बीएससी (गणित और बायोलॉजी) एनईपी 4 वर्षीय कार्यक्रम में दाखिला देने वाले छात्र-छात्राओं के दस्तावेजों का सत्यापन का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों का प्रवेश 2nd एलॉटमेंट/अपग्रेडेशन में हो चुका है, वे एलॉटमेंट पत्र, फीस रसीद एवं अपने मूल प्रमाणपत्रों के साथ लखनऊ विश्वविद्यालय के ओल्ड कैंपस में डीन, फैकल्टी ऑफ साइंस के कार्यालय में प्रमाणपत्रों की जांच करा सकते हैं. जांच 28 और 29 अक्टूबर को सुबह 11 बजे के बाद शुरू होगी.

इसी तरह, B.A. NEP Four Year Programme में जिन अभ्यर्थियों का प्रवेश 2nd एलॉटमेंट/अपग्रेडेशन में हो चुका है वे एलॉटमेंट पत्र, फीस रसीद एवं अपने मूल प्रमाणपत्रों के साथ लखनऊ विश्वविद्यालय के ओल्ड कैंपस में अटल ब्लॉक के जियोग्राफी हॉल में प्रमाणपत्रों की जांच करा सकते हैं. यहां भी जांच 28 और 29 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से होगी.

पीजी के इन पाठ्यक्रमों में दाखिले का मौका लखनऊ विश्वविद्यालय के परास्नातक (PG) के विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश के चॉइस फिलिंग की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर कर दी गई है. बीपीएड, एमबीए, एमपीएड और एमएड पाठ्यक्रमों में चॉइस फिलिंग कर सकते हैं. काउन्सलिंग के अंतर्गत चॉइस फिलिंग उन सभी अभ्यर्थियों को करनी हैं जो प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए है. चॉइस फिलिंग के लिए अभ्यर्थी को 200 रुपये ऑनलाइन जमा करना होगा. अभ्यर्थी को अपनी लॉगइन आई डी (जो फार्म भरने के समय से उसे प्राप्त है) का प्रयोग करके कॉलेज/विश्वविद्यालय एवं विषय की चॉइस फिलिंग अपनी प्राथमिकता (Preference) के आधार पर करनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details