उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: ग्रीन जोन में परिवहन निगम की बसों के संचालन को ‘ग्रीन सिग्नल’

उत्तर प्रदेश में ग्रीन जोन वाले जिलों में परिवहन निगम की बसें चलनी शुरू हो चुकी हैं. 41 रूटों पर कुल 76 रोडवेज की बसों का संचालन किया गया है.

By

Published : May 7, 2020, 10:52 PM IST

lucknow news
रोडवेज बसों को दिखाई हरी झंड़ी

लखनऊ: लॉकडाउन-3 में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों के संचालन को ग्रीन जोन में ग्रीन सिग्लन मिल गया है. रोडवेज प्रबंधन ने ग्रीन जोन वाले जनपदों में बसों के संचालन का रोडमैप तैयार कर लिया है. एमडी डॉ. राजशेखर ने बताया कि गुरुवार को सबसे पहले ग्रीन जोन में आने वाले 11 क्षेत्रों में रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है.

76 रोडवेज बसों का संचालन शुरू
जिन ग्रीन जोन वाले क्षेत्रों में बसों का संचालन शुरू हुआ है, उनमें चित्रकूट, हमीरपुर, अकबरपुर, लखीमपुर, गोला, शाहजहांपुर, चंदौली, सोनभद्र, फरुर्खाबाद, फतेहपुर, ललितपुर और बलिया शामिल है. इन जिलों में 41 रूटों पर कुल 76 रोडवेज की बसों का संचालन किया गया है, जिसमें पहले दिन 1176 यात्री सवार हुए. उसमें भी चंदौली व बलिया में बसें तो चलीं लेकिन कोई यात्री नहीं मिला. बसों के संचालन से पहले दो बार उन्हें सैनिटाइज किया गया. इस दौरान चालक-परिचालक भी वर्दी, मास्क और ग्लब्स लगाकर ड्यूटी पर तैनात रहें.

वहीं, कोरोना के संक्रमण को देखते हुए बसों में यात्रियों के प्रवेश से पहले उनके हाथों को सैनिटाइज कराया गया. साथ ही बसों के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए निर्धारित संख्या में ही यात्रियों को बैठाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details