उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

थम नहीं रहा किसान आंदोलन, रेलवे के साथ यात्रियों की भी बढ़ी परेशानी

यूपी के लखनऊ में ट्रेन रद्द होने के चलते यात्रियों काे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पंजाब में कृषि बिल को लेकर हो रहा विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. ट्रेनों के निरस्तीकरण के साथ कई ट्रेनों के मार्ग भी बदले गए हैं.

By

Published : Nov 17, 2020, 7:28 PM IST

लखनऊ में ट्रेन निरस्त
लखनऊ में ट्रेन निरस्त

लखनऊःकृषि बिल के विरोध में पिछले माह की 24 सितंबर से पंजाब में किसानों का आंदोलन जारी है. इससे ट्रेनों का संचालन बुरी तरह प्रभावित है. हर बार रेलवे और किसानों के बीच प्रदर्शन खत्म करने को लेकर वार्ता होती है, लेकिन इसका कोई परिणाम नहीं निकलता है. अब एक बार फिर किसानों के आंदोलन की वजह से रेलवे प्रशासन ने चंडीगढ़, पंजाब और जम्मू की ओर जाने वाली ट्रेनों का निरस्तीकरण और मार्ग परिवर्तन बढ़ा दिया है.

लखनऊ की कई ट्रेनें प्रभावित
ट्रेन संख्या 02231 लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल बुधवार को निरस्त रहेगी. वहीं चंडीगढ़ में रैक उपलब्ध न होने के कारण ट्रेन 02232 चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस बुधवार और गुरुवार को लखनऊ के लिए संचालित नहीं की जाएगी. इसी तरह ट्रेन 03255 पाटलिपुत्र-चंडीगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल बुधवार को निरस्त कर दी गई है. वापसी में गुरुवार को ट्रेन 03256 चंडीगढ़-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस रद होगी. हावड़ा-जम्मूतवी-हिमगिरि एक्सप्रेस स्पेशल मंगलवार को निरस्त कर दी गई. ये ट्रेन बुधवार को लखनऊ नहीं आएगी.

वापसी में हिमगिरि-एक्सप्रेस स्पेशल जम्मूतवी से गुरुवार को निरस्त रहेगी. यह ट्रेन शुक्रवार को लखनऊ नहीं आएगी. ट्रेन 03307 धनबाद-फिरोजपुर-गंगा-सतलज एक्सप्रेस स्पेशल मंगलवार और बुधवार को लखनऊ से रवाना होकर 18 और 19 नवंबर को अम्बाला कैंट में निरस्त कर दी जाएगी. वापसी में यह ट्रेन बुधवार और गुरुवार को अम्बाला कैंट से ही लखनऊ की ओर रवाना होगी.

इन ट्रेनों पर भी असर
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अमृतसर जयनगर सरयू यमुना एक्सप्रेस बुधवार और गुरुवार को अम्बाला कैंट से ही दिल्ली होकर लखनऊ की ओर आएगी. वाराणसी-जम्मूतवी-बेगमपुरा एक्सप्रेस स्पेशल बुधवार को लखनऊ से रवाना होकर सहारनपुर में निरस्त रहेगी. वापसी में ये ट्रेन बुधवार हर गुरुवार को सहारनपुर से आएगी. अमृतसर न्यू जलपाईगुड़ी सुपरफास्ट बुधवार को सहारनपुर से चलेगी. कोलकाता-अमृतसर एक्सप्रेस बुधवार को लखनऊ से रवाना होकर गुरुवार को अम्बाला कैंट में निरस्त होगी. वापसी में यह ट्रेन गुरुवार को अम्बाला कैंट से रवाना होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details