उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lucknow : गन्ना विभाग ने बनाया रिकॉर्ड एक करोड़ 97 लाख लीटर सैनिटाइजर

By

Published : Jun 1, 2021, 5:14 PM IST

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए गन्ना आयुक्त संजय भूसरेड्डी ने बताया कि उत्तर प्रदेश गन्ना विभाग, चीनी मिल और आबकारी के संयुक्त प्रयास से प्रदेश में रिकॉर्ड सैनिटाइजर का उत्पादन किया जा रहा है. बताया कि विगत वर्ष भी गन्ना विभाग ने सैनिटाइजर का रिकॉर्ड उत्पादन किया था.

लखनऊ : गन्ना विभाग ने बनाया रिकॉर्ड एक करोड़ 97 लाख लीटर सैनिटाइजर
लखनऊ : गन्ना विभाग ने बनाया रिकॉर्ड एक करोड़ 97 लाख लीटर सैनिटाइजर

लखनऊ : कोरोना के द्वितीय चरण में उत्तर प्रदेश आबकारी व गन्ना विभाग ने एक करोड़ 97 लाख 75 हजार 700 लीटर का रिकॉर्ड सैनिटाइजर तैयार किया है. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड हैं. उत्पादित किए गए इस सैनिटाइजर की बाजार में सप्लाई भी की जा रही है.

गन्ना विभाग ने रिकॉर्ड सैनिटाइजर का उत्पादन किया

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए गन्ना आयुक्त संजय भूसरेड्डी ने बताया कि उत्तर प्रदेश गन्ना विभाग चीनी मिल और आबकारी के संयुक्त प्रयास से रिकॉर्ड सैनिटाइजर का उत्पादन किया जा रहा है. बताया कि विगत वर्ष भी गन्ना विभाग ने रिकॉर्ड सैनिटाइजर का उत्पादन किया था. इस वर्ष भी गन्ना विभाग का यह प्रयास जारी रहा जिससे कि कोरोना के संक्रमण की रोकथाम में काफी मदद भी मिली. इस वर्ष 97 कंपनियों द्वारा एक करोड़ 97 लाख, 75 हजार, 700 लीटर का रिकॉर्ड सैनिटाइजर का उत्पादन किया है जबकि एक करोड़, 83 लाख, 83 हजार, 760 लीटर सैनिटाइजर पैक कर मार्केट में सप्लाई किया जा चुका है. साथ ही वर्तमान में 83 लाख 86 हजार 560 लीटर पैकिंग बिक्री के लिए उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें : ..तो 2022 विधानसभा चुनाव में भाजपा से जुदा हो सकती हैं राहें : निषाद पार्टी

विगत वर्ष इतना हुआ था उत्पादन

गन्ना आयुक्त संजय भूसरेड्डी ने बताया कि विगत वर्ष 2020 में भी रिकॉर्ड सैनिटाइजर का उत्पादन किया गया था. प्रदेश की कुल 91 कंपनियों द्वारा एक करोड़ 35 लाख 19 हजार 500 लीटर का सैनिटाइजर उत्पादन किया गया था.

गन्ना विभाग प्रदेश के सभी जनपदों में चला रहा सैनिटाइजेशन

गन्ना आयुक्त ने बताया कि जहां विगत वर्ष 2020 में 6022 गांव और संस्थाओं में काम किया गया, वहीं 2021 में 10299 गांवों में सैनिटाइजेशन का काम किया गया. इसका मुख्य मकसद प्रदेश से संक्रमण को रोकना था. यह अभियान प्रदेश के लखनऊ, गोरखपुर, देवरिया, अयोध्या, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपुर आदि जनपदों में चलाया गया. बताते चलें कि उत्तर प्रदेश गन्ना विभाग विगत वर्ष से लगातार कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए सैनिटाइजर का निर्माण कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details