उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राज्य महिला आयोग ने की महिला जनसुनवाई, 43 मामले निपटे

राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष विमला बाथम ने आयोग मुख्यालय पर महिला जनसुनवाई की. इस दौरान कई मामलों का निपटारा किया गया. बाकी बचे मामलों के लिए जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

By

Published : Aug 4, 2022, 12:45 PM IST

Etv Bharat
मिशन शक्ति फेज 3

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग ने प्रदेश में महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर रोकथाम और पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने के उद्देश्य से अध्यक्ष विमला बाथम ने बुधवार को आयोग मुख्यालय पर महिला जनसुनवाई की. सुनवाई के दौरान 43 प्रकरणों का निस्तारण किया गया. शेष प्रकरणों में त्वरित कार्रवाई कर प्रगति आख्या उपलब्ध कराने के लिए संबधित निर्देश दिए गए. आयोग मुख्यालय पर विभिन्न जनपदों से आईं 12 पीड़िताओं, आवेदकों के दिए गए नवीन प्रार्थना पत्रों और साथ ही विभिन्न माध्यमों से प्राप्त नवीन प्रार्थना पत्रों पर त्वरित कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए.

इसे भी पढ़े-महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति होना चाहिए और भी जागरूक: विमला बाथम

अध्यक्ष विमला बाथम के निर्देशानुसार, प्रदेश के 20 जनपदों मेरठ, मिर्जापुर, अयोध्या, मैनपुरी, देवरिया, अमरोहा, हाथरस, जालौन, चित्रकूट, कानपुर नगर, भदोही, फतेहपुर, चंदौली, बाराबंकी, अम्बेडकरनगर, मुरादाबाद, बहराइच, पीलीभीत, फर्रुखाबाद व अन्य जनपदों में महिला उत्पीड़न को लेकर बैठकें हुईं.

राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष और सदस्यों ने मिशन-शक्ति फेज-3 के अंतर्गत महिलाओं से संबधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं, विषयक जागरूकता चौपाल और महिला उत्पीड़न की घटनाओं की उक्त जनपदों के वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ महिला जनसुनवाई की. साथ ही समीक्षा बैठक कर पीड़ित महिलाओं की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details