उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना PM मोदी, कुछ ही देर में पहुंचेंगे लखनऊ

By

Published : Dec 25, 2019, 2:05 AM IST

Updated : Dec 25, 2019, 3:26 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हो गये हैं. कुछ ही देर में वह लखनऊ के चौ.चरण सिंह हवाई अड्डे पर उतरेंगे. पीएम मोदी अष्टधातु से बनी अटल जी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

etv bharat
पीएम स्वागत के लिए सजी राजधानी.

लखनऊ:भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर पीएम मोदी दिल्ली से लखनऊ आ रहे हैं. पीएम मोदी के स्वागत के लिए राजधानी पूरी तरह से तैयार है. दीवारों पर पेंटिंग और चित्रकारी की गई है. पीएम मोदी के होर्डिंग्स और कटआउट भी लखनऊ की सड़कों पर नजर आ रहे हैं.

पीएम स्वागत के लिए सजी राजधानी.

पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार हुई राजधानी

पीएम मोदी लोक भवन में एक भव्य अष्टधातु से बनी अटल जी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे. प्रशासन तैयारियों को लेकर पूरी तरह से सजग है.

पीएम स्वागत के लिए सजी राजधानी.

इसे भी पढ़ें-PM मोदी का लखनऊ दाैरा आज, कई रूट डायवर्ट

हजरतगंज इलाके के डिवाइडर, सड़कें और कई दीवारों पर चित्रकारी करते हुए पेंटिंग की गई और मनमोहक चित्र भी बनाए गए हैं. इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था सहित तमाम तरह की तैयारियां की गई हैं. सुबह दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने अटल भूजल योजना का शुभारंभ किया.

क्या है अटल भूजल योजना

अटल भूजल योजना को 12 दिसंबर को ही वर्ल्ड बैंक की ओर से मंजूरी मिली है. 6,000 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना में 50 फीसदी हिस्सेदारी भारत सरकार की होगी, जबकि आधा हिस्सा वर्ल्ड बैंक की ओर से खर्च किया जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती के मौके पर दिल्ली में अटल भूजल योजना की शुरुआत की.

Last Updated : Dec 25, 2019, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details