उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः रेलवे ने यात्रियों को कोरोना से बचाने के लिए उठाए कई कदम

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने यात्रियों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए कई कदम उठाए हैं. इसी के मद्देनजर ट्रेनों के अंदर कोविड-19 सम्बन्धी निर्देशों के पोस्टर और वातानुकूलित कोच के दरवाजों पर 'फुट ऑपरेटर डोर ओपनर' की व्यवस्था की गई है.

By

Published : Jun 3, 2020, 5:01 PM IST

lucknow railway administration.
कोरोना को लेकर रेल प्रशासन सतर्क.

लखनऊःलखनऊ मंडल की तरफ से प्राइमरी अनुरक्षण की जाने वाली ट्रेनों में यांत्रिक विभाग ने कोरोना से यात्रियों को बचाने के लिए कई कदम उठाए हैं. विभाग ने हर कोच में जागरूकता के लिए कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों के पोस्टर चस्पा किए हैं. साथ ही प्रत्येक वातानुकूलित कोच के अंदर के दरवाजों पर 'फुट ऑपरेटर डोर ओपनर' की व्यवस्था की है. सामान्य श्रेणी के कोचों सहित सभी कोचों के वाशबेसिन में भी सोप डिस्पेंसर लगाए गए हैं.

कोविड-19 सम्बन्धी निर्देशों के पोस्टर
पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के जन सम्पर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 सम्बन्धी निर्देशों के पोस्टर ट्रेन की खिड़कियों पर चिपकाए गए हैं. प्रत्येक ऑनबोर्ड स्टाफ (रेलवे कर्मचारी, सफाई कर्मचारी आदि) को फेस मास्क, फेस शील्ड और हाथ के दस्ताने वितरित किए गए हैं. साथ ही कर्मचारियों को सैनिटाइजर दिया जा रहा है, जो यात्रियों को आवश्यकता के अनुसार प्रदान किया जाएगा. वहीं सामान्य श्रेणी के कोचों में सफाई की व्यवस्था की गई है.

जन सम्पर्क अधिकारीमहेश गुप्ता ने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक डॉ. मोनिका अग्निहोत्री ने सभी यात्रियों से अपील की है कि वे कोविड-19 के संबंध में जारी सभी नियमों का पालन करें. फेस मास्क पहने, सैनिटाइजर या साबुन अपने पास रखें और सामाजिक दूरी का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details