उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बजट 2021-22: किसी ने बताया अच्छा, किसी ने निराशाजनक

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में देश का आम बजट पेश किया. इस बजट को लेकर ईटीवी भारत ने राजधानी लखनऊ के लोगों से बातचीत की. किसी ने इस बजट को अच्छा बताया तो किसी ने निराशाजनक.

By

Published : Feb 1, 2021, 6:46 PM IST

etv bharat
बजट को लेकर लोगों की राय

लखनऊ: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्तीय वर्ष 2021-22 का आम बजट सोमवार को संसद में पेश किया गया. इस बजट को लेकर ईटीवी भारत ने राजधानी लखनऊ के लोगों से बातचीत की. किसी ने कहा कि यह बजट देश के विकास के लिए अच्छा है तो कई लोगों ने इसे निराशाजनक बताया. लोगों ने कहा कि इस बजट में टैक्स स्लैब में आम लोगों को अधिक छूट नहीं दी गई है. इससे लोगों को निराशा हाथ लगी है.

बजट को लेकर लोगों की राय
बजट को लेकर लोगों की रायकई लोगों ने बजट को लेकर कहा कि करोना संकटकाल के बाद आए इस आम बजट में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के इंतजाम किए गए हैं. इससे भविष्य में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होंगी. दूसरी तरफ कई सेक्टर में निजीकरण को बढ़ावा देने से लोग नाराज भी दिखे.

75 साल की उम्र पार कर चुके सीनियर सिटीजंस को इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने से मिली छूट पर लोगों ने कहा कि इस आयु वर्ग के बहुत कम लोग हैं. ऐसे में इस छूट का कोई विशेष लाभ नहीं होने वाला. लोगों का कहना है कि बड़े करदाताओं को निराशा हाथ लगी है. आयकर की छूट में कुछ बड़े प्रावधान किए जाने चाहिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details