उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ : बाइक चोरी की शिकायत लेकर थाने पहुंचा युवक, पुलिस ने लौटाया

By

Published : Dec 2, 2020, 6:46 AM IST

लखनऊ के निगोहां थाना क्षेत्र में बाइक चोरी की शिकायत लेकर थाने पहुंचे युवक ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया. युवक ने कहा कि शिकायत करने पर पुलिस ने मुकदमा तक दर्ज नहीं किया और वापस लौटा दिया.

रिसॉर्ट के बाहर से बाइक चोरी.
रिसॉर्ट के बाहर से बाइक चोरी.

लखनऊ : राजधानी के निगोहां थाना क्षेत्र के मस्तीपुर गांव में स्थित एक निजी रिसॉर्ट में आयोजित तिलक समारोह में परिवार सहित शामिल होने आये युवक की बाइक चोरों ने उड़ा दी. तिलक समारोह में शामिल होकर रिसॉर्ट से बाहर निकले युवक ने बाइक गायब देखी तो उसके होश उड़ गए. काफी खोजबीन के बाद भी बाइक का पता न चलने पर पीड़ित युवक ने पुलिस से बाइक चोरी के मामले की लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की. लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के बजाय पीड़ित को जांच की बात कहकर चलता कर दिया.

उतरावां के अहिमाखेड़ा निवासी रामनरेश ने पुलिस से लिखित शिकायत करते हुए बताया कि रात साढे़ सात बजे के करीब वो अपनी हीरो स्प्लेंडर बाइक से परिवार के साथ मस्तीपुर गांव के एक निजी रिसॉर्ट में आयोजित तिलक समारोह में शामिल होने आया था. अपनी बाइक रिसॉर्ट के बाहर खड़ी कर वह परिवार के साथ तिलक समारोह में शामिल होने चला गया. कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वापस लौटा तो रिसॉर्ट के बाहर खड़ी बाइक मौके से गायब थी. काफी खोजबीन के बाद भी बाइक का पता न चलने पर युवक ने निगोहां थाने पहुंचकर पुलिस से मामले की लिखित शिकायत की.

जांच की बात कहकर झाड़ा पल्ला
पीड़ित का आरोप है कि कार्रवाई के बजाय पुलिस ने मामले को ठंडे बस्ते में डालकर बिना मुकदमा दर्ज किए थाने से चलता कर दिया. वहीं पूरे मामले में निगोहां इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह से मुकदमा दर्ज न करने के बारे में पुछा गया तो उन्हों‌ने हल्के के दारोगा को जांच सौपने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details