उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना काल में भरा लखनऊ पुलिस का खजाना, वसूला इतना जुर्माना

By

Published : Dec 20, 2020, 7:09 AM IST

राजधानी लखनऊ में कोरोना काल के दौरान नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों का पुलिस चालान कर रही है. अब तक नियमों की अनदेखी करने वालों से 48,54,850 रुपये का शमन शुल्क भी वसूला गया है.

lucknow news
लखनऊ पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वालों का काटा चालान.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में कोरोना काल के दौरान नियमों की अनदेखी करना लोगों को भारी पड़ रहा है. पुलिस ऐसे लापरवाह लोगों के वाहनों का चालान कर जुर्माना वसूल रही है. इतना ही नहीं नियमों की अनदेखी करने पर समन शुल्क भी वसूला गया है. ये जानकारी शनिवार की शाम राजधानी पुलिस प्रवक्ता ने दी.

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) के निर्देश पर चला था अभियान
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर लखनऊ शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए अभियान चलाया गया था. इसके तहत विभिन्न चौराहों एवं तिराहों पर दो पहिया वाहनों पर बिना हेलमेट, तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई थी.

मास्क न पहनने पर कार्रवाई
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना काल से लेकर अब तक 14,98,361 वाहनों की चेकिंग की गई, जिसमें से 4,43,170 लोगों के चालान काटे गए. वहीं 6,584 वाहन सीज किए गए, जिनसे 48,54,850 का शमन शुल्क वसूला गया है. वहीं सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क पहने घूमने वाले 1,26,583 लोगों पर कार्रवाई की गई है, जिनसे 2,08,70,625 रुपये का जुर्माना वसूला गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details