उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

युवती के आत्महत्या मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

By

Published : Jan 3, 2021, 1:41 AM IST

राजधानी में युवती की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. एसपी ग्रामीण का कहना है कि जल्द ही मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

युवती की आत्महत्या का मामला.
युवती की आत्महत्या का मामला.

लखनऊ: राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा पर एक बार फिर से सवाल उठ रहे हैं. बीकेटी क्षेत्र में युवती ने शोहदे की पिटाई और उसके बार-बार फोन करने से त्रस्त होकर शुक्रवार रात आत्महत्या कर ली थी. शनिवार देर शाम पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. हालांकि, मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है.

बीकेटी थाना क्षेत्र के पहाड़पुर निवासी शोभा ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. पुलिस का कहना है कि शोहदा अलग-अलग नंबरों से उसको कई माह से परेशान कर रहा था. शोभा के विरोध पर उसने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी. गुरुवार को गांव के बाहर शोहदा शोभा से मिला था. वहां पर उसे रोककर गाली-गलौज करने लगा विरोध पर उसे जमकर पीटा और उसका मोबाइल छीनकर तोड़ डाला था. परिवारीजनों ने बताया कि शोहदा लड़की के ननिहाल गोरवामऊ का रहने वाला तनमय यादव है.

परिजनों का कहना है कि गुरुवार शाम घर लौटने के बाद शोभा काफी परेशान थी. उससे पूछने की कोशिश भी की गई, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया. इसके बाद कमरे में जाकर सो गई. शुक्रवार को शोभा ने खाना भी नहीं खाया. पूछने पर उसने बताया कि तबीयत ठीक नहीं है. इसके बाद रात को कमरे में गई और अंदर से बंद कर लिया. रात खाने के लिए परिवारजनों ने जब शोभा को बुलाया तो उसने दरवाजा नहीं खोला. काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने दरवाजा तोड़ा. कमरे में दुपट्टे के सहारे शोभा का शव लटका देख सभी हैरान रह गए.


एसपी ग्रामीण हृदेश कुमार ने बताया कि सर्विलांस के आधार पर नंबर को ट्रेस कर पड़ताल की गई, तो पता चला कि शोभा को फोन कर तन्मय यादव परेशान कर रहा था. उसके बाद उसके परिचित दो युवकों को हिरासत में ले लिया गया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है. इसके साथ ही पुलिस तन्मय यादव की तलाश कर रही है जो पुलिस की गिरफ्त से अभी दूर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details