उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रेत रात मोहनलालगंज सर्किल का निरीक्षण करने पहुंचे लखनऊ पुलिस कमिश्नर

राजधानी लखनऊ की कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए नए कमिश्नर डीके ठाकुर लगातार प्रयासरत हैं. राजधानी में होने वाली हर छोटी बड़ी घटनाओं पर उनकी पैनी नजर है, लिहाजा ऐसी घटनाओं में कमी ले आने के लिए कमिश्नर लगातार पुलिस थानों का निरीक्षण कर रहे हैं. साथ ही पुलिस अधिकारियों को निर्देशित कर रहे हैं.

By

Published : Dec 10, 2020, 7:36 AM IST

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने पुलिस थाने का किया निरीक्षण
मोहनलाल गंज सर्किल का निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस कमिश्रर

लखनऊ: राजधानी में बढ़ रहे अपराधों के रोकने के लिए नए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर गंभीर नजर आ रहे हैं. पुलिसिया कार्यशैली के अलावा घटनाओं के रोकथाम के लिए सिस्टम को लगातार चुस्त-दुरुस्त करने में लगे हैं. इसी तहत पुलिस कमिश्नर लखनऊ डीके ठाकुर ने देर रात सर्किल मोहनलालगंज पर निरीक्षण करने पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने सर्किल मोहनलालगंज पर थाना नगराम व थाना मोहनलालगंज में पंजीकृत मुकदमों में विवेचकों द्वारा की जा रही लम्बित विवेचनाओं की समीक्षा की.

कमिश्नर डीके ठाकुर ने पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश

इन बिन्दुओं पर हुई समीक्षा

कमिश्नर के निरीक्षण के दौरान लम्बित विवेचनाएं, लम्बित आंशिक विवेचनाएं, राजपत्रित अधिकारियों, थानों व अन्य शाखाओं में लम्बित विवेचनाएं, थानों में मामलों के निस्तारण, थाने पर प्राप्त एनबीडब्ल्यू, कुर्की एवं वारण्ट, जुर्माना वसूली की तामीला व थानों पर प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों की जांच/निस्तारण की समीक्षा की गई.

देर रात मोहनलाल गंज सर्किल पहुंचे पुलिस कमिश्नर

घटनाओं पर रोक व गस्त बढ़ाने के निर्देश

इसके अतिरिक्त लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने ठण्ड के मौसम में चोरी, नकबजनी की घटनाओं की संभावित वृद्धि को देखते हुए गस्त बढ़ाने का निर्देश दिया. साथ ही दो पहिया, चार पहिया पीआरवी वाहनों का रूट नये तरीके से निर्धारित कर इन अपराधों की रोकथाम के लिए उनकी जिम्मेदारी निर्धारित करने के लिए निर्देशित किया.

मोहनलालगंज थाने का निरीक्षण करने के दौरान पुलिस उपायुक्त दक्षिणी, अपर पुलिस उपायुक्त दक्षिणी व सहायक पुलिस आयुक्त मोहनलालगंज भी मौजूद रहे. जिन्हे पुलिस आयुक्त द्वारा लम्बित विवेचनाओं के पर्यवेक्षण के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details