उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 26, 2020, 5:00 AM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ : आधी रात को थाने पहुंचकर कमिश्नर ने चेक की पुलिस की मुस्तैदी

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने देर रात काकोरी थाना का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने महिला हेल्प डेस्क के बारे में जानकारी ली और फरियादियों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए.

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने किया काकोरी थाना का औचक निरीक्षण.
पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने किया काकोरी थाना का औचक निरीक्षण.

लखनऊ : पुलिस कमिश्नर लखनऊ डीके ठाकुर ने काकोरी थाना का देर रात निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण में मुख्य रजिस्टरों को गहनता से जांच करते हुए उन्होंने परिसर की साफ सफाई, महिला हेल्प डेस्क, शिकायती प्रार्थना पत्र, विवेचना और जनता से बेहतर संवाद स्थापित करने के सम्बंध में समीक्षा करते हुए बेहतर पुलिसिंग के लिए दिशा निर्देश दिए.

दरअसल पुलिस कमिश्नर का पद ग्रहण करने के बाद डीके ठाकुर लगातार थानों का निरीक्षण कर रहे हैं. वहीं देर रात काकोरी थाना पहुंचकर पुलिस की मुस्तैदी का भी जायजा लिया. देर रात पुलिस कमिश्नर को थाने में देखकर पुलिस कर्मियों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. वहीं इस दौरान उनके साथ डीसीपी, एसीपी व थाना प्रभारी भी मौजूद रहे.

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने थाने पर महिला और बाल अपराध रोकथाम से संबंधित जानकारी हासिल की. साथ ही उन्होंने मिशन शक्ति, महिला उत्पीड़न से संबंधित मामलों में थाने की महिला हेल्प डेस्क से संबंधित मामलों पर जानकारी कर उस पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया. वहीं उन्होंने मुख्य रजिस्टरों को गहनता से देखा, साफ-सफाई का जायजा लिया और शिकायती प्रर्थना पत्र विवेचना के सम्बंध में समीक्षा करते हुए बेहतर पुलिसिंग का भी निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने अपराध रजिस्टर का भी जायजा लिया. अवैध शराब बेचने और बनाने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने के लिए सम्बन्धित को कड़े दिशा-निर्देश दिए. साथ ही पीड़ित की तहरीर पर त्वरित कार्रवाई करने को भी कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details