उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में ठंड का बढ़ता प्रकोप, लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने बांटे गरीबों को कंबल

By

Published : Jan 9, 2022, 10:26 PM IST

लखनऊ में उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ रहा है. पुलिस कमिश्नर डी. के ठाकुर ने शहर में अपने हाथों से जरूरतमंदों को कंबल बांटे. उनके साथ वरिष्ठ समाजसेवी चांद कुरैशी भी थे.

ईटीवी भारत
पुलिस कमिश्नर ने बांटे गरीबों को कंबल

लखनऊ: राजधानी समेत उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ रहा है. मूसलाधार बारिश ने गलन के साथ गरीबों और खुले में रात गुजारने वालों की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं. लखनऊ में दो दिन में हुई गरज चमक के साथ बारिश के बाद गरीबों की मदद के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नर रविवार को सड़कों पर निकले. कमिश्नर डी. के ठाकुर ने शहर में अपने हाथों से जरूरतमंदों को कंबल बांटे और गरीबों को राहत दी.

जनवरी महीने में शीतलहर ने ठंड का प्रकोप बढ़ा दिया है. ठंड से गरीबों और असहाय लोगों को बचाने के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने खुद राहत देने का बीड़ा उठाया. रविवार को बारिश बाद कमिश्नर डीके ठाकुर ने वरिष्ठ समाजसेवी चांद कुरैशी के साथ मिलकर लखनऊ की सड़कों पर कंबल बांटे.

पुलिस कमिश्नर ने बांटे गरीबों को कंबल

इसे भी पढ़ेंःबढ़ती ठंड के बीच गरीब मरीजों की मदद के लिए आगे आया पयाम-ए-इंसानियत फोरम

राहत ए इंसानियत ट्रस्ट (Rahat e Insaniyat Trust) के ट्रस्टी चांद कुरैशी कोरोना की दूसरी लहर में मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर बांट कर चर्चा में आए थे. वहीं, इस वर्ष ठंड का प्रकोप देखते हुए चांद कुरैशी और पुलिस कमिश्नर ने सड़कों पर एक साथ निकलकर गरीबों की मदद करने की ठानी.

चांद कुरैशी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनकी ओर से मुफ्त राशन, सैनिटाइजर, मास्क अलग-अलग इलाकों में बाटे गए, जिसके बाद दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी होने के बाद महामारी के दौर में मचे हाहाकार के दौरान उन्होंने हजारों लोगों की मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर देकर जान बचाई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details