उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: करोड़ों की प्रॉपर्टी कब्जा करने पहुंचे 14 लोगों को पुलिस ने भेजा जेल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में करोड़ों की प्रॉपर्टी पर कब्जा करने पहुंचे 14 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

lucknow police
पुलिस की कार्रवाई

By

Published : Jul 30, 2020, 2:25 AM IST

लखनऊ: पीजीआई थाना क्षेत्र के शीतल खेड़ा में करोड़ों की प्रॉपर्टी पर कब्जा करने पहुंचे मंत्री का ओएसडी बताने वाला एक शख्स, एक महिला पत्रकार और प्राइवेट बाउंसरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पीजीआई थाना क्षेत्र के शीतल खेड़ा में स्वर्गीय शैलेंद्र बहादुर चंद (सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक) की करोड़ों की प्रॉपर्टी को लेकर बुधवार को विवाद हो गया. पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पीजीआई थाना क्षेत्र के शीतल खेड़ा में दोपहर एक बजे के करीब सत्येंद्र प्रताप चंद अपने घर पर थे. तभी वहां पर स्वर्गीय शैलेंद्र बहादुर चंद की दूसरी पत्नी अपने साथ लखनऊ के एक चर्चित अखबार की महिला पत्रकार, एक कैबिनेट मंत्री का ओएसडी बताने वाला कुलदीप पाल और 12 प्राइवेट बाउंसर को लेकर पहुंची. मकान के अंदर घुसते ही महिला पत्रकार और कुलदीप पाल ने तोड़फोड़ शुरू कर दी. साथ ही मौजूद लोगों को मारना-पीटना शुरू कर दिया. घरवालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी लेकर कार्रवाई की.

इंस्पेक्टर पीजीआई केके मिश्रा ने बताया कि स्वर्गीय शैलेंद्र बहादुर चंद्र जो सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक थे, दुर्गेश कुमारी उनकी दूसरी पत्नी हैं. इनके कोई संतान नहीं थी. कुलदीप पाल और महिला पत्रकार ने दुर्गेश कुमारी (65) को करोड़ों की प्रॉपर्टी के लालच में अपने साथ रख लिया था, क्योंकि दुर्गेश कुमारी पहले उसी मकान में रहती थीं. कुलदीप पाल आज उसी मकान पर कब्जा करने के लिए 12 बाउंसरों को लेकर पहुंच गया. शैलेंद्र बहादुर चंद के पुत्र सत्येंद्र प्रताप चंद से विवाद होने लगा. सत्येंद्र प्रताप ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 14 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details