उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सक्रिय

By

Published : Apr 12, 2020, 3:54 PM IST

कोरोना संकट से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन का रविवार को 19वां दिन है. लोग कोरोना वायरस की गंभीरता को समझ चुके हैं. पुलिस की सख्ती लोगों को घर में रहने पर मजबूर कर रही है. राजधानी के बंथरा इलाके में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कई लोगों के चालान काटे गए हैं.

लखनऊ की सड़कों पर पसरा सन्नाटा .
लखनऊ की सड़कों पर पसरा सन्नाटा .

लखनऊ:लॉकडाउन का पालन कराने के लिए जिले के ग्रामीण क्षेत्रों की पुलिस अपने दायित्वों का बखूबी पालन कर रही है. राजधानी के बंथरा इलाके में पुलिस ग्रामीणों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक कर रही है. सड़कों पर पसरे सन्नाटे के बीच जो भी बाहर निकल रहा है, उसके साथ सख्ती से पुलिस निपट रही है.

लखनऊ की सड़कों पर पसरा सन्नाटा.

सड़कों पर पसरा सन्नाटा

लॉकडाउन के 19वें दिन ईटीवी भारत की टीम राजधानी के ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन का रियलिटी चेक करने पहुंची. जिले के बंथरा थाना क्षेत्र में सुबह करीब 10 बजे सड़कों पर पूरी तरह सन्नाटा नजर आ रहा था. पुलिसकर्मी बैरिकेडिंग लगाकर आने-जाने वाले को रोककर उनसे बाहर निकलने का कारण पूछा जा रहा था. हालांकि आवश्यक सेवा में लगे वाहनों को शहर में जाने की छूट दी गई है.

लखनऊ की सड़कों पर पसरा सन्नाटा.

धारा 188 के तहत कई लोगों पर मुकदमा दर्ज

बैरिकेडिंग पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बताया ग्रामीण इलाकों में लगातार गश्त की जा रही है. ग्रामीणों को समझाया जा रहा है कि बेवजह कोई भी बाहर न निकले. जो भी अनावश्यक घूमता देखा जा रहा है, उस पर सख्त कार्रवाई की जा रही है. बंथरा इलाके में धारा 188 के तहत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके अलावा लॉकडाउन का उल्लंघन कर बेवजह सड़कों पर निकले वाहनों का चालान काटा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details