उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 2, 2021, 9:30 PM IST

ETV Bharat / state

खिलाड़ी सिद्धार्थ और लक्षित ने अंतिम 16 में बनाई जगह

यूपी के लखनऊ में यूपी ओपन आईटीएफ मेंस फ्यूचर टेनिस टूर्नामेंट में मंगलवार को मुख्य ड्रॉ के पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी सिद्धार्थ विश्वकर्मा और लक्षित सूद ने दूसरे दौर में जगह बना ली है. विजयंतखंड मिनी स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर खेले जा रहे 15 हजार अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि के लिए टूर्नामेंट का आयोजन किया.

खिलाड़ी सिद्धार्थ और लक्षित ने अंतिम 16 में बनाई जगह
खिलाड़ी सिद्धार्थ और लक्षित ने अंतिम 16 में बनाई जगह

लखनऊ: स्थानीय खिलाड़ी सिद्धार्थ विश्वकर्मा और लक्षित सूद ने यूपी ओपन आईटीएफ मेंस फ्यूचर टेनिस टूर्नामेंट में मंगलवार को मुख्य ड्रॉ के पहले दौर में जीत से दूसरे दौर में जगह बना ली है. इसी के साथ क्वालीफायर सूरज प्रबोध, मनीष सुरेश कुमार, एसडी प्रज्जवल, दिग्विजय प्रताप सिंह ने भी जीत के साथ एकल के अंतिम 16 में एंट्री कर ली है.

15 हजार डॉलर पर हुआ मुकाबला
विजयंतखंड मिनी स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर खेले जा रहे 15 हजार अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि के लिए इस टूर्नामेंट में युगल वर्ग में डेविस कप खेल चुके युकी भांबरी और साकेत मयनेनी की जोड़ी ने दूसरी वरीय स्विस प्लेयर लुका सिस्टोनोवो और यूक्रेन एरिक वेनशाल्बिम की जोड़ी को 6-1, 6-1 से मात दी. उलटफेर करते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी.

यूकी ने की वापसी
यूकी ने चोट के लंबे अरसे बाद वापसी की है. आज के मैच में क्वालिफायर सूरज प्रबोध ने इटली के मार्को को 7-6(7), 6-3 से मात दी. इसके साथ यूपी के सिद्धार्थ विश्वकर्मा ने चिन्मय चौहान को 6-3, 6-3 से हराया. दूसरी ओर लक्षित सूद ने भारत के अनिरुद्ध चन्द्रशेखर को 6-3, 6-4 से मात दी.

तीन सेट तक चला कड़ा मुकाबला
वहीं भारत के मनीष सुरेश कुमार ने क्वालीफायर मोल्दाविया के दिमित्रि बेस्कॉव के तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले के बाद 2-6, 6-2, 6-2 से हराया. सीनियर एस प्रज्जवल देव ने अमेरिका के जूनियर खिलाड़ी आदित सिन्हा को 7-6 (2), 4-6, 6-0 से जीत दर्ज की. प्रज्जवल ने पहला सेट टाईब्रेक में जीता. दूसरा सेट गंवाने के बाद तीसरे सेट में जीत से प्री-क्वार्टरफाइनल में एंट्री की.

आईटीएफ महिला टूर्नामेंट की उठी मांग
इससे पहले टूर्नामेंट का उद्घाटन यूपी के खेल मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने किया. इस अवसर पर महिला खिलाड़ियों की ओर से उठी आईटीएफ महिला टूर्नामेंट की मांग पर खेल मंत्री और यूपीटीए के अध्यक्ष नवनीत सहगल ने सकारात्मक रुख दिखाया. ये टूर्नामेंट कोरोना वायरस के बाद एशिया का पहला आईटीएफ टूर्नामेंट है.

इस अवसर पर लखनऊ के कमिश्नर रंजन कुमार कमिश्नर, प्रमुख सचिव परिवहन आरके सिंह, खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे. टूर्नामेंट में भारत के साथ ब्रिटेन, अमेरिका, आयरलैंड, स्वीडन, स्विटजरलैंड, इटली, यूक्रेन, चेक गणराज्य और मोल्दोवा के खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं. टूर्नामेंट एकल में 32 और युगल में 16 का ड्रा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details