उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लॉन की दीवार गिराने वाले चार अभियुक्त गिरफ्तार

लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र में जेसीबी मशीन से कल्याण लॉन की दीवार गिराने के मामले में पुलिस ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इनके पास से दो जेसीबी मशीन और एक रोलर भी बरामद किया गया है.

By

Published : Dec 30, 2020, 5:31 AM IST

चार अभियुक्त गिरफ्तार.
चार अभियुक्त गिरफ्तार.

लखनऊ : राजधानी के पीजीआई पुलिस ने साउथ सिटी चौकी के सामने जेसीबी मशीन से कल्याण लॉन की दीवार गिराने वाले चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से दो जेसीबी मशीन और एक रोलर भी बरामद किया गया है.

दरअसल राजधानी के पीजीआई थाना क्षेत्र में साउथ सिटी चौकी के सामने बने कल्याण लॉन में 25 दिसंबर की रात को कुछ दबंगों ने जेसीबी मशीन से कल्याण लॉन की दीवार को गिरा दिया था. यह तमाशा चौकी के ठीक सामने होता रहा पर पुलिस अपनी आंख बंद कर चौकी में बैठी रही. 26 दिसंबर की सुबह पीजीआई पुलिस ने कुछ लोगों के ऊपर लूटपाट, जमीन पर कब्जा की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया था. वहीं पीजीआई इंस्पेक्टर आशीष द्विवेदी ने चार्ज लेने के बाद चार दबंग रईसजादों को गिरफ्तार कर लिया है.

पीजीआई इंस्पेक्टर आशीष द्विवेदी ने बताया कि जमीन का विवाद काफी समय से चल रहा था. यह विवाद सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता शिव प्रकाश मिश्रा और पूर्व पीसीएस अधिकारी अमृत प्रकाश के बीच चल रहा था. दोनों ने एक दूसरे पर एफआईआर दर्ज कराई थी. लॉन संचालक ने भी अज्ञात गुंडों पर केस दर्ज कराया था. घटना के बाद पीजीआई पुलिस जेसीबी से बाउंड्री गिराने वालों की तलाश में जुटी थी. कई जगह छापे भी मारे गए थे. अब पुलिस ने चारों आरोपियों संजय सिंह, दृकेश द्विवेदी, शिवकांत यादव और दीपू को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उनके कब्जे से दो जेसीबी और एक रोलर भी बरामद किया है. पुलिस गिरफ्तार किए गए चारों अभियुक्तों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details