उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: दोहरीकरण कार्य के चलते बदला गया नीलांचल स्पेशल ट्रेन का रूट

By

Published : Oct 7, 2020, 5:04 PM IST

लखनऊ-रायबरेली-प्रतापगढ़-वाराणसी रेलखंड पर दोहरीकरण कार्य के चलते गौरीगंज-बानी-जायस स्टेशनों का प्री इंटरलॉकिंग और नान इंटरलॉकिंग कार्य किया जाएगा. यात्रियों को सफर में कोई दिक्कत न हो इसके लिए ट्रेनों का रूट बदलकर संचालित किया जा रहा है.

etv bharat
उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ला.

लखनऊ: उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के लखनऊ-रायबरेली- प्रतापगढ़-वाराणसी रेलखंड पर दोहरीकरण कार्य के चलते गौरीगंज-बानी-जायस स्टेशनों का प्री इंटरलॉकिंग और नान इंटरलॉकिंग कार्य किया जाएगा. इस कारण ट्रैफिक ब्लॉक रहेगा. यात्रियों को सफर में असुविधा से बचाने के लिए रेलवे प्रशासन ने नीलांचल स्पेशल ट्रेन का मार्ग परिवर्तन कर दिया है.

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ला ने बताया कि पुरी से आनंद विहार जाने वाली नीलांचल स्पेशल ट्रेन (02875) 9,11 व 13 अक्टूबर को बदले मार्ग फैजाबाद के रास्ते लखनऊ लाई जाएगी. आनंद विहार से पुरी जाने वाली नीलांचल स्पेशल ट्रेन (02876) भी 9, 11 व 13 अक्टूबर लखनऊ से फैजाबाद होकर आगे रवाना होगी. उन्होंने जानकारी दी कि जिन रूटों पर भी दोहरीकरण या अन्य तरह के रेल से जुड़े कार्य संपन्न कराए जा रहे हैं उन पर यात्रियों को सफर में कोई दिक्कत न हो इसके लिए ट्रेनों का रूट बदलकर संचालित किया जा रहा है.

उत्तर रेलवे के सीनियर डीसीएम जगतोष शुक्ला बताते हैं कि इस माह से लेकर अगले माह तक तमाम त्यौहार शुरू हो रहे हैं. समय पर रेलवे का कार्य पूर्ण कराया जा रहा है. दिन-प्रतिदिन ट्रेनों की संख्या में भी बढ़ोतरी की जा रही है जिससे यात्रियों को उनकी मंजिल तक आसानी से ट्रेन के जरिए पहुंचाया जा सके. मुसाफिरों को सफर में किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details