उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में खाद्य तथा रसद विभाग के गोदाम से अनाज की सैकड़ों बोरियां चोरी, इतनी बताई जा रही कीमत

By

Published : May 1, 2023, 1:27 PM IST

Updated : May 1, 2023, 1:56 PM IST

राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र में स्थित खाद्य तथा रसद विभाग के गोदाम से अनाज की सैकड़ों बोरियां चोरी होने का मामला सामने आया है. चोरी गए राशन की कीमत लाखों में बताई जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ में खाद्य तथा रसद विभाग के गोदाम से अनाज की सैकड़ों बोरियां चोरी.

लखनऊ : बख्शी का तालाब (बीकेटी) थाना अंतर्गत में सरकारी खाद्य एवं रसद विभाग के गोदाम से चोरों ने अनाज की सैकड़ों बोरियां पार कर दीं. अनाज की कीमत लाखों में बताई जा रही है. चोरों ने दीवार में सेंध लगाकर घटना को अंजाम दिया है. चोरी की घटना के बाद मौके पर पहुंचे गोदाम प्रभारी ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की शुरू कर दी है.

बीकेटी थाना अंतर्गत सीतापुर हाईवे पर खाद्य तथा रसद विभाग का गोदाम है. गोदाम में कोटेदारों को दिए जाने वाला राशन स्टॉक रखा जाता है. बताया जा रहा कि पिछले 10 दिनों से गोदाम बंद था और कुछ महीने पहले ही गोदाम का चौकीदार सेवा मुक्त हुआ था. इसके बाद से गोदाम की रखवाली के लिए कोई नहीं रहता था. इसी बीच चोरों ने सेंध लगा कर गोदाम से सैकड़ों बोरी राशन पार कर दिया. आपूर्ति विभाग के क्षेत्रीय विपणन अधिकारी सुरेश कुमार के अनुसार पिछले 10 दिनों से गोदाम बंद था. कुछ महीने पहले ही गोदाम का चौकीदार सेवा मुक्त हुआ था. इसी बीच चोरी की गई है.

लखनऊ में खाद्य तथा रसद विभाग के गोदाम से अनाज की सैकड़ों बोरियां चोरी.

सुरेश कुमार ने बताया कि मेरी तैनाती रायबरेली में है. मुझे यहां का कार्यभार सौंपा गया है. विपणन सहायक अधिकारी जयप्रकाश की सूचना पर मैं यहां पहुंचा हूं. मौके पर गोदाम की दीवार में सेंध लगाई गई है. गोदाम के पीछे से सेंध लगाकर राशन की बोरियां चोरी की गई हैं. अनुमानित 200 बोरी गेहूं और 10 बोरी चीनी तथा 300 बोरी चावल चोरी गया है. हालांकि सही जानकारी बोरियों गिनने और स्टाॅक मिलाने के बाद ही पता चलेगी. घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को देने के बाद बीकेटी थाने पर लिखित तहरीर दी गई है. बीकेटी थाना प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. मामले की छानबीन की जा रही है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ के बस स्टेशनों पर इन नंबरों पर करें इंक्वायरी, मिलेगी सभी बसों की जानकारी

Last Updated : May 1, 2023, 1:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details