उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 6, 2023, 9:35 AM IST

Updated : Jul 6, 2023, 11:13 AM IST

ETV Bharat / state

अखिलेश बोले-सरकार कर रही ट्रांसफर पोस्टिंग से कमाई, बारिश ने खोल दी गड्ढा मुक्त प्रदेश की सच्चाई

लखनऊ में बलरामपुर अस्पताल के पास सड़क में कार धंसने के मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट करके भाजपा सरकार पर तगड़ा हमला बोला है. अखिलेश ने कहा है कि ट्रांसफर-पोस्टिंग से कमाई करने में व्यस्त यूपी सरकार के गड्ढा मुक्त प्रदेश के दावे की पोल खुल रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बारिश ने खोल दी गड्ढा मुक्त प्रदेश की सच्चाई. देखें खबर

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में तेज बारिश के चलते कई इलाकों में नगर निगम प्रशासन के कामकाज की पोल खुल गई है. कई जगहों पर सड़कें धंस गई हैं. इससे नगर निगम के विकास कार्यों में होने वाले भ्रष्टाचार की पोल खुल गई है. बलरामपुर अस्पताल के पास सड़क में कार धंस गई. विकास कार्यों की बदहाली और सड़क में कार धंसने के मुद्दे को लेकर अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि उत्तर प्रदेश में गड्ढा मुक्त सड़कों की स्थिति इस प्रकार से है कि बलरामपुर अस्पताल के पास आने जाने वाले लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं.


उल्लेखनीय है कि बारिश से शहर में करीब 200 किलोमीटर से ज्यादा की सड़कें खराब हो गई हैं. एलडीए, नगर निगम और लोक निर्माण विभाग की इन सड़कों पर चलना जोखिम भरा हो गया है. जरा सी असावधानी में दुर्घटना हो सकती है. सड़क में कार धंसने का मामला आने से विकास कार्यों में किए गए भ्रष्टाचार की पोल खुल गई है. सड़कों पर कहीं गिट्टियां उखड़ गई हैं तो कहीं जल निकासी न होने से गंदा पानी भरा हुआ है. पूरे शहर की स्थिति बदहाल हो चुकी है.

बलरामपुर अस्पताल के पास सड़क में धंसी कार.

दुबग्गा के फरीदीपुर में जलभराव की समस्या से क्षेत्रवासी मानसून की पहली बारिश से जूझ रहे हैं. यहां के रहने वाले रविंद्र, अखिल व सविता का कहना है कि दुबग्गा का यह क्षेत्र नगर निगम सीमा में काफी पहले शामिल हो चुका है, लेकिन विकास के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है. गांव से भी बदतर जीवन यहां के लोग गुजार रहे हैं. इसी तरह चिनहट से लेकर कानपुर रोड तक की सड़क खराब हो चुकी हैं. चिनहट चौराहे पर सड़कों में कई गड्ढे हो गए हैं. जानकीपुरम, राजाजीपुरम, बालागंज समेत कई इलाके में सड़क उखड़ चुकी हैं. गोमती नगर ओवरब्रिज समेत अन्य पुलों की सड़कें भी खराब हो गई हैं. बसपा पार्षद अमित चौधरी ने कहा कि सड़क बनाने में बजट में भ्रष्टाचार किया जाता है. इसी वजह से बारिश के बाद सड़कों की परत उखड़ने लगती हैं.

सड़क धंसने से गड्ढे में गिरा बाइक सवार. देखें खबर

सड़क धंसने से गड्ढे में गिरा बाइक सवार, मौके पर पहुंचे नगर आयुक्त

आशियाना कॉलोनी में स्मृति ओपन चौराहे पर निर्माणधीन मेनहोल में बाइक से जाते समय रमेश कुमार गिर पड़े और घायल हो गए. हालांकि आसपास के लोगों ने किसी तरह उन्हें बाहर निकाला. सूचना मिलने के बाद नगर आयुक्त भी पहुंचे और अधिकारियों को फटकार लगाई. स्थानीय लोगों ने हादसे के लिए पीडब्ल्यूडी और जल निगम को जिम्मेदार ठहराया है. बता दें, जल निगम द्वारा बीते ढ़ाई वर्षों से आशियाना क्षेत्र में सीवर लाइन का कार्य कराया जा रहा है. कुछ दिनों पहले आशियाना के स्मृति चौराहे पर सीवर लाइन का टैंक बनाया गया था और आस पास मिट्टी से पाट दिया गया था. बुधवार सुबह बारिश के दौरान सड़क काफी हिस्सा धंस गया और तालाब की तरह पानी भर गया.

आशियाना कॉलोनी में स्मृति चौराहे पर धंसी सड़क.

इसी दौरान सुबह 10 बजे के सेक्टर डी 1 निवासी सौरभ मिश्रा अपनी बाइक से स्मृति चौराहा पहुंचे तभी वह गढ्ढे में गिर गए. राहगीरों ने उन्हें निकाल कर पुलिस को सूचना दी. मौके पर पुलिस सौरभ को लोकबंधु अस्पताल ले गई. हादसे की सूचना के बाद नगर निगम के जोनल अधिकारी समेत जल निगम विभाग के अभियंता मौके पर पहुंचे. इसके अलावा नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने भी मौका मुआयना किया. इसके बाद पम्पिंग सेट से गड्ढे का पानी निकाला गया. नगर आयुक्त इंद्रजीत ने बताया कि सूचना मिलते ही जोन आठ के जोनल अधिकारी अजीत राय, अधिशाशी अभियंता एस सी सिंह मौके पर पहुंच गए थे. पंप से पानी निकालने के बाद युवक की बाइक निकाली गई है.

यह भी पढ़ें : Crime News : प्रोडक्ट डिजाइनर युवती को कार सवार ने दिखाया पोर्न, 1090 से मिली निराशा

Last Updated : Jul 6, 2023, 11:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details