उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के प्रतिष्ठित स्वीट्स हाउस पर नगर निगम का छापा, प्रतिबंधित सामान बरामद

By

Published : Jul 15, 2022, 10:53 PM IST

लखनऊ में नगर निगम के अधिकारियों ने शुक्रवार को शहर के प्रतिष्ठित राधेलाल स्वीट हाउस और तमिलनाडु दोसा प्वाइंट में छापा मारकर से सिंगल यूज प्लास्टिक बरामद किया.

लखनऊ नगर निगम
लखनऊ नगर निगम

लखनऊः नगर निगम के अधिकारियों ने शुक्रवार को शहर के प्रतिष्ठित राधेलाल स्वीट हाउस और तमिलनाडु दोसा प्वाइंट में छापा मारकर से सिंगल यूज प्लास्टिक बरामद किया. प्रतिबंधित होने के बावजूद यह लोग अपने प्रतिष्ठानों से सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल कर रहे थे. जिस पर नगर निगम की टीम ने जुर्माना लगाया.

इसे भी पढ़ें-काशी में मौजूद है श्री काशी ऋणमुक्तेश्वर मंदिर, जहां दर्शन करने से मिलती है कर्जे से मुक्ति

शहर को अतिक्रमण और पर्यावरण को प्रदूषित करने वाली प्रतिबंधित प्लास्टिक से मुक्त कराने के लिए लखनऊ नगर निगम की ओर से वृहद स्तर पर अभियान चलाया गया. नगर निगम अधिकारियों ने कपूरथला स्थित राधेलाल स्वीट हाउस, तमिल नाडु दोसा प्वाइंट, चारबाग, यहियागंज, रकाबगंज, सुभाष मार्ग रोड सहित शहर के कई दुकानों पर छापेमारी की. इस दौरान प्रतिबंध के बावजूद शहर के प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा खुलेआम मनमाने तरीके से सिंगल यूज प्लास्टिक का यूज करते पाया गया. इसके बाद तमाम दुकानदारों पर जुर्माना ठोका है. जुर्माना ठोकने के साथ-साथ उनसे शमन शुल्क भी वसूला.

वहीं, स्मार्ट सिटी लखनऊ की सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए नगर निगम के 8 जोन में क्षेत्रीय टीम को भेजा गया. टीम ने सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त कराया..

ABOUT THE AUTHOR

...view details