उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में तीन लोगों ने जमीन पर 11 सालों से कर रखा था कब्जा, मुकदमा दर्ज

By

Published : Dec 11, 2022, 8:19 AM IST

राजधानी लखनऊ में जमीन कब्जा करने के मामले में शनिवार को तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. आरोपी पीड़ित को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.

लखनऊ
लखनऊ

लखनऊ:कृष्णानगर कोतवाली में सगे भाई समेत तीन लोगों के खिलाफ शनिवार को जमीन पर कब्जा कर बैंक्वेट हॉल बनाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया. पीडि़त ने पुलिस को बताया कि आरोपी लगातार उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

नाका हिन्डोला फतेहगंज निवासी चेतन प्रकाश लाल के अनुसार, कृष्णानगर के बरिगवां में 18 हजार वर्ग फीट जमीन है जो उनके नाम पर दर्ज है. चेतन के मुताबिक, वर्ष 2011 में विजय अरोड़ा ने भाई जिप्पी अरोड़ा के साथ मिलकर जमीन पर कब्जा कर लिया. आरोपियों ने जमीन पर फिनिक्स बैंक्वेट का निर्माण कराया. चेतन के अनुसार, उनके बड़े भाई चन्द्र प्रकाश लाल ने जमीन कब्जा किए जाने की शिकायत कई जगह की थी. इस पर सुनवाई नहीं हुई. वर्ष 2014 में चन्द्र प्रकाश की मौत हो गई. इसके बाद से चेतन लगातार प्रयासरत थे. करीब 11 साल तक तमाम प्रयास करने के बाद पीड़ित ने पुलिस महानिदेशक के यहां शिकायती पत्र दिया था. इसके बाद कृष्णानगर कोतवाली में धोखाधड़ी और धमकी देने की धारा में एफआईआर दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें:दहेज में कार व पांच लाख न लाने पर चाट विक्रेता ने पत्नी को छत से फेंका, पति समेत तीन पर मुकदमा

इंस्पेक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक, सगे भाई समेत तीन लोगों के खिलाफ शनिवार को जमीन पर कब्जा कर बैंक्वेट हॉल बनाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया. चेतन के लगाए आरोपों की जांच कराई जा रही है. एक युवक ने सगे भाई समेत तीन लोगों के खिलाफ शनिवार को जमीन पर कब्जा कर बैंक्वेट हॉल बनाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details