उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंचायत चुनाव रोकने की मांग

By

Published : Apr 14, 2021, 12:03 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण लखनऊ जनकल्याण महासमिति ने पंचायत चुनाव को रोकने की मांग की है. जनकल्याण महासमिति ने पंचायत चुनाव रोकने के लिए राज्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखा है.

चुनाव रद्द करने की उठी मांग
चुनाव रद्द करने की उठी मांग

लखनऊ:कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण पंचायत चुनाव स्थगित करने की मांग बढ़ गई है. लखनऊ जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष उमाशंकर दुबे ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण पंचायत चुनाव स्थगित करने की मांग की है.

कई लाख लोगों का प्रतिनिधित्व करती है महासमिति

लखनऊ जनकल्याण महासमिति राजधानी में लाखों लोगों का प्रतिनिधित्व करती है. महासमिति ने लखनऊ में प्रतिदिन 4 से 5 हजार कोरोना केस आने के बाद पंचायत चुनाव स्थगित करने की मांग की है. महासमिति ने आयोग को भेजे पत्र में लिखा है कि लखनऊ में कोविड-19 का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. लखनऊ में पंचायत के चुनाव भी हो रहे हैं. चुनाव के कारण लोग प्रचार-प्रसार के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं. वहीं चुनाव से जुड़े हज़ारों अधिकारियों और कर्मचारियों की लगातार बैठकें हो रही हैं. कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डाल कर आयोग के निर्देश का पालन कर रहे हैं. कहीं न कहीं इससे कोविड के मामले और बढ़ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:पंचायत चुनाव की ट्रेनिंग में कोविड-19 प्रोटोकॉल और आदेशों की उड़ी धज्जियां

पंचायत चुनाव से कोरोना के और फैलने का खतरा

महासमिति ने अपने पत्र में लिखा है कि पंचायत चुनाव से कोरोना के फैलने का सबसे ज्यादा खतरा है. यदि पंचायत चुनाव नहीं रोका गया तो लोगों की जान बचाना मुश्किल हो जाएगा. वर्तमान परिस्थितियों में लोगों की जान बचाना चुनाव से ज्यादा जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details