उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी के किसान चक्का जाम में देंगे किसान यूनियन का साथ

By

Published : Feb 4, 2021, 3:38 PM IST

किसान यूनियन द्वारा 6 फरवरी को चक्का जाम करने का राजधानी के किसानों ने भी समर्थन किया है. ईटीवी भारत की टीम राजधानी लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र पहुंचकर किसानों से उनकी राय जानी.

किसान.
किसान.

लखनऊः कृषि कानून के विरोध में किसान यूनियन ने 6 फरवरी को पूरे देश में चक्का जाम करने की चेतावनी दी है. किसान यूनियन के समर्थन में राजधानी के किसान भी आ गए हैं. लेकिन राजधानी के किसानों का कहना है कि हमें कृषि कानून के बारे में भले ही बहुत जानकारी ना हो फिर भी समर्थन में खड़े रहेंगे. ईटीवी भारत की टीम राजधानी लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र पहुंचकर किसानों से उनकी राय जानी.

रत्नापुर गांव, लखनऊ.

सरकार कर रही अन्याय
रत्नापुर गांव के किसानों किसानों का कहना है कि उन्हें भले ही कृषि कानून के बारे में इतनी जानकारी ना हो लेकिन हम 6 तारीख को होने वाले चक्का जाम में किसान यूनियन के साथ जरूर शामिल होंगे. किसानों का कहना है कि सरकार उनके साथ अन्याय कर रही है.

पशु आश्रय स्थल नाकाम
कृषि कानूनों के विपरीत किसानों का कहना है कि सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में बनाए गए पशु आश्रय स्थल नाकाम हो रहे हैं. जिसकी वजह से किसानों की फसलें आवारा पशुओं खराब कर रहे हैं. किसानों ने कहा कि 6 तारीख को होने वाले चक्का जाम में समर्थन करते हुए विरोध भी जाहिर करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details