उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना काल में दिखा डॉक्टरों का सेवा भाव: लखनऊ डीआरएम

लखनऊ मंडल की रेल प्रबंधक डॉ. मोनिका अग्रिहोत्री ने डॉक्टर्स डे पर डॉक्टरों की प्रशंसा की. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में डॉक्टरों का सेवा भाव दिखा है. सभी डॉक्टरों को ऐसे ही रोगियों की सेवा करते रहना चाहिए.

By

Published : Jul 2, 2020, 2:34 AM IST

lucknow drm monika agnihotri
लखनऊ मंडल रेल प्रबंधक डॉक्टर मोनिका अग्रिहोत्री

लखनऊ: लखनऊ मंडल के बादशाहनगर रेलवे चिकित्सालय में 'डॉक्टर्स डे' पर एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमे वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से मंडल रेल प्रबंधक डॉ. मोनिका अग्निहोत्री ने कार्यक्रम का आगाज किया. साथ ही उन्होंने लखनऊ मंडल के सभी चिकित्सकों को बधाई और उनकी सेवा भाव की सराहना की. उन्होंने वर्तमान में चल रहे कोरोना संक्रमण काल में डॉक्टरों के योगदान की प्रशंसा की और सभी चिकित्सकों को इसी प्रकार निष्ठा के साथ रोगियों को सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित किया.

पूर्वोत्तर रेलवे के जन सम्पर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने बताया कि बादशाह नगर अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय श्रीवास्तव ने पावर प्वाइंट प्रस्तुति के माध्यम से सभी चिकित्सा कर्मियों को रोगियों की निष्ठापूर्वक सेवा, प्रेम, दया एवं मैत्रीभाव से उनके साथ व्यवहार करने की आवश्यकता पर बल दिया. उन्होंने बताया कि चिकित्सा व्यवसाय एक नोबेल व्यवसाय के रूप में जाना जाता है. इसलिए हम सभी चिकित्सा कर्मियों को उसके अनुरूप ही न सिर्फ रोगियों बल्कि समाज के हर वर्ग एवं समुदाय के व्यक्तियों के साथ उच्च कोटि का आचरण एवं व्यवहार करना चाहिए.

इस मौके पर अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. कुमार उमेश ने डॉ. बीसी राय के जीवन वृत्त पर प्रकाश डालते हुए उनकी चिकित्सा सेवाओं में योगदान के विषय में जानकारी दी और उनके बताये हुए मार्ग पर चलने के लिए सभी चिकित्सकों का आह्वान किया. अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक बादशाहनगर डॉ. चारू चन्द सक्सेना ने सभी चिकित्सकों से रोगियों को उच्च स्तर की चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए उत्साहित किया.

ये भी पढ़ें:UP कोरोना अपडेट: 24 घंटे में आए 585 नए मरीज, 21 की मौत

पीआरओ महेश गुप्ता ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय श्रीवास्तव ने मंडल चिकित्सालय और ऐशबाग पॉली क्लीनिक में कार्यरत डॉ. कुमार उमेश, डॉ. सीसी सक्सेना, डॉ. दीक्षा चौधरी, डॉ. संजय तिवारी, डॉ. विनीता गुप्ता, डॉ. अनामिका सिंह, डॉ. वीके पाठक, डॉ. अमन विसेन, डॉ. सागर राज को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. कार्यक्रम में मंडल चिकित्सालय बादशाहनगर के सभी अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details