उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मोबाइल OPD से रेलवे दे रहा कोविड से बचने के परामर्श

By

Published : Apr 30, 2021, 10:52 PM IST

पूर्वोत्तर रेलवे ने मोबाइल ओपीडी संचालित कर रेलवे कर्मचारियों को कोरोना संबंधित परामर्श के साथ स्वास्थ्य उपकरण और दवाइयां वितरित कीं. साथ ही 45 वर्ष से अधिक उम्र के 90 रेल कर्मियों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगायी गई.

कोविड के खिलाफ रेलवे का अभियान, चलाया मोबाइल OPD
कोविड के खिलाफ रेलवे का अभियान, चलाया मोबाइल OPD

लखनऊ: कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की रोकथाम के लिए रेलवे प्रशासन विभिन्न प्रयास कर रहा है. लखनऊ मंडल के स्टेशनों पर मोबाइल ओपीडी से कर्मचारियों और उनके परिवारीजनों को कोरोना संक्रमण से रोकथाम संबंधित परामर्श, स्वास्थ्य उपकरण और दवाइयों के वितरण के लिए दो दिवसीय अभियान चलाया गया.

ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर व दवाइयां होंगी वितरण

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के जनसंपर्क अधिकारी महेश कुमार गुप्ता ने बताया कि सहायक चिकित्साधिकारी सीतापुर डॉ. मोहम्मद आबिद के नेतृत्व में रेलवे मेडिकल टीम के साथ मोबाइल ओपीडी स्पेशल से 28 अप्रैल को सीतापुर-सुढ़ियामऊ के बीच नौ स्टेशनों पर 100 कर्मचारियों को परामर्श दिया गया. 29 अप्रैल को सीतापुर-मैलानी के बीच हरगांव, लखीमपुर, फरधान, गोला, बांकेगंज और मैलानी जंक्शन, स्टेशनों पर कार्यरत कुल 114 लाइन कर्मचारियों को कोविड संक्रमण के प्रति जागरूकता एवं बचाव की सलाह दी गई. स्टेशनों पर ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर और दवाइयों का वितरण किया गया. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की इस कठिन परिस्थिति में रेल प्रशासन कर्मचारियों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क है.

कोविड के खिलाफ रेलवे का अभियान, चलाया मोबाइल OPD

इसे भी पढ़ें-सीएम योगी हुए स्वस्थ, कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

90 रेलकर्मियों को लगा कोविड का टीका

जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय तिवारी के संयोजन से ऐशबाग स्थित स्वास्थ्य पाॅली क्लीनिक में ’कोविड वैक्सीन टीकाकरण’ शिविर लगाया गया. 45 वर्ष से अधिक उम्र के कार्यरत 90 रेल कर्मियों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगायी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details