उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: कमिश्नर ने प्रवासियों की हर संभव मदद और निगरानी के दिये दिशा-निर्देश

By

Published : Jun 1, 2020, 4:51 AM IST

लखनऊ के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने सभी मोहल्ला निगरानी समितियों को निर्देश देते हुए कहा कि, इस बात का ध्यान रखा जाये कि प्रवासी नागरिकों को कोई समस्या न हो.

lucknow
बैठक करते मुकेश मेश्राम.

लखनऊ: लखनऊ जिला प्रशासन प्रवासी नागरिकों की निगरानी के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. लोगों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए कई मोहल्ला समितियां काम कर रही है. इसके लिए कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने सभी मोहल्ला निगरानी समितियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.

लखनऊ मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने सभी मोहल्ला निगरानी समितियों को निर्देश दिए कि प्रवासी नागरिकों को कोई कमी न हो. निगरानी समिति की बैठक में निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी हर संभव मदद की जाए.

रखी जाए सख्त निगरानी
मुकेश मेश्राम ने आगे कहा कि प्रवासियों पर 14 दिन के लिये सख्त निगरानी रखी जाए. उन्होंने निगरानी समिति के सदस्यों को जिम्मेदारी देते हुए कहा कि, जितनी सावधानी पूर्वक काम करेंगे उतनी जल्दी कोरोना से हमें मुक्ति मिलेगी.

110 वार्डों की टीमों को दी गयी जिम्मेदारी
कमिश्नर ने शहर के 110 वार्डों में गठित मोहल्ला निगरानी समितियों के क्षेत्रीय पार्षद, आशा बहुएं, सिविल डिफेंस कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी वर्कर समेत अन्य सदस्यों को प्रवासी नागरिकों के सर्विलांस, आधारभूत आवश्यकताओं, आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराने की जिम्मेदारी दी है.

कई अधिकारी रहे मौजूद
मोहल्ला निगरानी समिति बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, जोनल अधिकारी सुजीत कुमार समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. अभिषेक प्रकाश ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि निगरानी समिति के लिए एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details