उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ जिला न्यायालय 48 घंटे के लिए किया गया बन्द

By

Published : Jun 29, 2020, 4:09 PM IST

Updated : Jun 29, 2020, 10:55 PM IST

जिला न्यायालय.
जिला न्यायालय.

15:56 June 29

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिला जज ने जिला न्यायालय को 48 घंटे के लिए बंद करने का आदेश दिया है. सेंट्रल बार एसोसिएशन के एक पदाधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एहतियातन यह फैसला लिया गया है. 48 घंटो के इस बंद के दौरान कोर्ट परिसर और वकीलों के चैंबर को सैनेटाइज कराया जाएगा.

महासचिव संजीव पांडे द्वारा लिखा गया पत्र.

लखनऊ: राजधानी में जिला न्यायालय को 48 घंटे के लिए किया गया है. अधिवक्ता और एसोसिएशन पदाधिकारी के कोरोना संक्रमित होने के बाद सेंट्रल बार एसोसिएशन ने जिला न्यायाधीश से कोर्ट को बंद करने का निवेदन किया था. जिसके बाद जिला जज ने कोर्ट परिसर बंद करने का आदेश दिया है. इस आदेश के बाद 30 जून और 1 जुलाई को जिला न्यायालय बंद रहेगा. इतना ही नहीं पुराना हाईकोर्ट, फैमिली कोर्ट, रोशनउद्दौला भी बंद रहेगा. 48 घंटे के इस बंद के दौरान न्यायालय परिसर को सैनिटाइज कराया जायेगा. कोर्ट परिसर के साथ ही सभी कोर्ट, चैंबर, वकीलों के दफ्तर में भी सैनिटाइज कराया जाएगा.  

सोमवार को सेंट्रल बार एसोसिएशन के एक पदाधिकारी की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद महासचिव संजीव पांडे ने जिला न्यायालय को पत्र लिखकर कोर्ट परिसर को बंद करने की मांग की थी. पत्र लिखकर संजीव पांडे ने जिला जज को अवगत कराया था कि सेंट्रल बार एसोसिएशन के पदाधिकारी की कोरोनावायरस संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.  

वहीं जिला जज ने कोरोना पॉजिटिव वकील के संपर्क में आए सारे वकीलों की लिस्ट भी मांगी है. वहीं स्वास्थ्य विभाग भी कोरोना संक्रमित पाए गए वकील के संपर्क में आए अन्य वकीलों के बारे में जानकारी जुटा रहा है. संपर्क में आए सभी वकीलों को होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा.  

Last Updated : Jun 29, 2020, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details