उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लापरवाह अधिकारियों से बोले डीएम- 'शाम तक काम नहीं हुआ, तो कर दूंगा सस्पेंड'

By

Published : Jan 10, 2022, 3:44 PM IST

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर लखनऊ जिला प्रशासन सख्त. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लखनऊ के कई स्थानों पर जाकर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे कार्यों का किया निरीक्षण.

etv bharat
लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर लखनऊ जिला प्रशासन सख्त

लखनऊ :डीएम अभिषेक प्रकाश ने सोमवार को लखनऊ के कई इलाकों में कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने एसडीएम समेत नगर निगम के अधिकारियों की क्लास लगाई. इस दौरान जिलाधिकारी ने लापरवाह अधिकारियों को सस्पेंड करने की हिदायत दी. जिलाधिकारीने कहा कि यदि लापरवाही बरती गई, तो शाम तक सस्पेंड कर दूंगा.

भ्रमण करने निकले जिलाधिकारी ने लखनऊ के विश्वास खण्ड, ओमेक्स हाइट्स, प्लूमेरिया सहित कई स्थानों और अपार्टमेंट्स में जाकर जायजा लिया. इस दौरान जिलाधिकारी ने स्थानीय लोगों से संवाद कर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत की गई व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया.

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर लखनऊ जिला प्रशासन सख्त

निरीक्षण के दौरान कोविड कमांड सेंटर का हेल्पलाइन नंबर जगह-जगह चस्पा न होने पर नाराजगी जताई. उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को हेल्पलाइन नंबर लिखे हुए 10,000 बैनर शाम तक चस्पा करने के निर्देश दिए. डीएम ने कहा कि शाम तक 10,000 बैनर लगाए जाएं, किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी. यदि शाम तक काम पूरा नहीं हुआ तो सस्पेंड कर दूंगा.

गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से उछाल देखने को मिल रही है. रविवार को एक ही दिन में सर्वाधिक 1,115 कोरोना मरीज मिले थे. लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन सतर्क हो गया है.

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं. वहीं लखनऊ समेत प्रदेश भर में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. स्वीमिंग पूल, जिम, वाटर पार्क बंद करवा दिए गए हैं. स्कूल, कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं.

इसे पढ़ें- यूपी विस चुनाव में कांग्रेस 50 फीसदी महिलाओं को देगी टिकट : प्रियंका गांधी

ABOUT THE AUTHOR

...view details