उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में ब्लैकमेलिंग से तंग युवक ने दी जान, पिता शिकायत पर युवती समेत तीन पर केस दर्ज

राजधानी लखनऊ की कृष्णानगर कोतवाली में प्रेम प्रसंग में फंस कर एक युवक की आत्महत्या का मामला दर्ज किया गया है. आरोप है कि पड़ोस में रहने वाली युवती ने युवक को प्रेम प्रसंग में फंसा लिया था. इसके बाद युवती की बहन-मां और दोस्त ने अवैध रूप से धन उगाही करनी शुरू कर दी.

By

Published : May 18, 2023, 7:25 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : कृष्णानगर कोतवाली क्षेत्र के एलडीए काॅलोनी सेक्टर डी-1 में रहने वाले सीपी कार्यालय में मुख्य पेशकार पद पर कार्यरत देव कुमार सिंह ने दो सप्ताह पूर्व बेटे की आत्महत्या के मामले में पड़ोस में रहने वाली दो युवतियों, उसकी मां एवं दोस्त पर ब्लैकमेल कर अवैध रूप से धन उगाही करने एवं आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. इस मामले में कृष्णानगर कोतवाली में लिखित शिकायत के बाद पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है.

लखनऊ में ब्लैकमेलिंग से तंग युवक ने दी जान
कृष्णानगर कोतवाली प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि बीते 4-5 मई को एलडीए काॅलोनी के सेक्टर डी-1 मकान संख्या 595 में रहने वाले छात्र देवेश सिंह उर्फ़ हर्षित (22) पुत्र देव कुमार सिंह द्वारा घर में फांसी लगा आत्महत्या कर लेने के मामले में पीड़ित पिता ने पड़ोस के मकान संख्या 2/276 में रहने वाली किरायेदार आकांक्षा तिवारी उसकी बहन अंकिता तिवारी एवं मां व दोस्त अभिषेक वर्मा पर ब्लैकमेल करने एवं आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया है.
लखनऊ में ब्लैकमेलिंग से तंग युवक ने दी जान

देवेश के पिता देव कुमार सिंह का आरोप है कि आकांक्षा ने उसके बेटे को अपने प्रेम जाल में फंसाया था और शादी करने की बात कह समबन्ध बनाए थे. इसके बाद से ही उसे मिलकर ब्लैकमेल कर रहे थे और पैसे की मांग किया करते थे. घटना वाले दिन अभिषेक ने देवेश को कई बार फोन किया था और लगभग 50 मिनट तक वार्तालाप भी किया और व्हाट्सएप्प चैटिंग भी किया. इसके बाद देवेश ने फांसी लगा ली. कृष्णानगर थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि देवेश के पिता देव कुमार सिंह की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

यह भी पढ़ें : बुजुर्ग दंपती ने की लोकभवन के सामने आत्मदाह करने की कोशिश, पुलिस ने बचाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details