उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lucknow Crime News : विदेश भेजने के नाम पर सवा लाख रुपये ठगे, थमा दिया था फर्जी वीजा व प्लेन टिकट

By

Published : Feb 10, 2023, 9:14 PM IST

राजधानी में सक्रिय जालसाजों ने विदेश भेजने के लिए एक युवक (Lucknow Crime News) से सवा लाख रुपये ले लिए. इसके उसे फर्जी वीजा और फ्लाइट दे दिया. युवक वीजा और फ्लाइट टिकट लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा तो जांच में पकड़ा गया. इस मामले में युवक की शिकायत पर चार लोगों पर मुकदमा किया गया है.

c
c

लखनऊ : विदेश भेजने का झांसा देकर युवक से लाखों रुपये ठगी का मामला सामने आया है. ठगों ने पैसे लेकर पीड़ित को कतर का फर्जी वीजा और फ्लाइट का टिकट थमा दिया. युवक जब एयरपोर्ट पर पहुंचा तो जांच में उसका वीजा और फ्लाइट टिकट फर्जी निकला. इसके बाद अधिकारियों ने युवक को एयरपोर्ट से वापस कर दिया गया. इसके बाद पीड़ित युवक ने शिकायत की तो ठगों ने दोबारा टिकट व वीजा फर्जी थमा दिया. इसके बाद पीड़ित युवक ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है.

पुलिस के मुताबिक सिटी स्टेशन निवासी मो. सूफियान खाड़ी देश में नौकरी के लिए जाने का प्रयास कर रहा था. इस सिलसिले में उसकी सआदतगंज अम्बरगंज निवासी मो. शुऐब से बात हुई. शुएब ने बताया कि वह प्लेसमेंट एजेंसी चलाता है. कतर की एक कम्पनी में नौकरी निकली है. यह कहते हुए आरोपी ने सूफियान को वीजा दिलाने का भरोसा दिया. इसके बदले सवा लाख रुपये लिए. पीड़ित के मुताबिक शुऐब के साथ उसकी पत्नी नगमा परवीन, भाई जुनैद और सुहेल भी धोखाधड़ी में शामिल थे. अपने खाते में रुपये जमा करने के बाद आरोपियों ने सूफियान को दिल्ली तक हवाई टिकट के साथ वीजा दिया. दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने पर उसे वीजा फर्जी होने का पता चला. सूफियान ने वापस आकर शुऐब से शिकायत की इस पर आरोपी ने दोबारा से वीजा देते हुए मुम्बई से फ्लाइट होने की बात कही. सूफियान के अनुसार इस बार भी फर्जी वीजा दिया गया था. इसके बाद रुपये वापस मांगने पर आरोपी गाली गलौज करने लगा और धमकी देकर भगा दिया.

एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि सूफियान नाम के युवक ने थाने पर सवा लाख रुपये की धोखाधड़ी किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है. आरोपियों ने कतर का वीजा दिलाने का दावा कर रुपये लिए थे और पैसे लेकर फ़र्जी वीजा व फ्लाइट टिकट दिए थे. मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है. जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तार की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details