उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 1, 2023, 6:16 PM IST

Updated : Mar 1, 2023, 7:17 PM IST

ETV Bharat / state

Youth Killed in Lucknow : गांव के बाहर मिली बारात में आए युवक की लाश, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन

बारात आए युवक का शव सुबह गांव के बाहर पड़ा मिलने से क्षेत्र में तरह तरह के चर्चा है. युवक की पीठ पर चोट के निशान मिले हैं. स्थानीय लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं. वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव मिलने पर मंजीत के परिजनों ने माल-मलिहाबाद मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. प्रदर्शनकारी मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर को बुलाने पर अड़े हुए हैं.

म

गांव के बाहर मिली बारात में आए युवक की लाश

लखनऊ : रहीमाबाद थाना क्षेत्र में मंगलवार रात दोस्त की बारात में आए एक युवक का शव बुधवार सुबह गांव के किनारे मिला. बाराती युवक का शव मिलने से गांव में हड़कंप मच गया है और ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त और पंचनामा भरने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया. पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी.

पुलिस के मुताबिक लखनऊ के माल थाना क्षेत्र अंतर्गत नारायणपुर से मंगलवार देर रात बारात रहीमाबाद के मजरा गहदो के गांव रामपुरवा आई थी. इसमें गांव का ही रहने वाला मंजीत राज भी बारात में आया हुआ था. मंजीत का शव गांव के बाहर संदिग्ध अवस्था में बुधवार सुबह मिला था. यह सूचना मिलते ही शादी की खुशियां मातम में बदल गईं. स्थानीय लोगों ने शव को देखकर हत्या की आशंका जाहिर करते हुए पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. पुलिस बारात में आए लोगों से बारात में किसी से विवाद को लेकर पूछताछ की है. हालांकि अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है. फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता से जांच में लग गई है.

थाना प्रभारी रहिमाबाद अख्तियार अहमद अंसारी के मुताबिक मंगलवार को मंजीत अपने दोस्त की बारात में आया था. जिसकी लाश गांव के बाहर मिली है. मंजीत के पीठ पर चकत्ते (एलर्जी) जैसे निशान मिले हैं. पुलिस मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल कर रही है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह साफ हो सकेगी. वहीं ग्रामीणों में कई तरह की चर्चा है. ग्रामीणों का कहना है कि युवक की मौत संदिग्ध हालात में हुई है. संभव है किसी विवाद में युवक की हत्या कर शव गांव के बाहर फेंक दिया गया था. इसके अलावा कई लोग पारिवारिक रंजिश को कारण बता रहे हैं.

परिजनों ने शव रखकर सड़क किया प्रदर्शन : वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव मिलने पर मंजीत के परिजनों ने माल मलिहाबाद मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. परिजन मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर को बुलाने पर अड़े हुए हैं. डीसीपी अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि रहिमाबाद थाना अंतर्गत एक युवक का शव गांव के बाहर एक अहाते के अंदर बरामद हुआ था. परिजनों कि ओर से तहरीर दी गई है. अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है. मौके पर शांति व्यवस्था कायम है.

यह भी पढ़ें : Lucknow News : बेटी की डोली के बाद उठेगी मां की अर्थी, जानिए वजह

Last Updated : Mar 1, 2023, 7:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details