उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संकट के समय में दूसरे राज्यों के मजदूरों की मदद करना हमारा दायित्व: लखनऊ कमिश्नर

By

Published : Apr 7, 2020, 7:44 PM IST

लखनऊ के मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने मंगलवार को राजधानी के खरगापुर इलाके का दौरा किया और गरीबों को राहत सामग्री वितरित की.

etv bharat
गरीब मजदूरों को राहत सामग्री वितरित करते लखनऊ कमिश्नर

लखनऊ: कोरोना संकट को लेकर राजधानी लखनऊ में शासन-प्रशासन दोनों अलर्ट है. इसी कड़ी में मंगलवार को मंडलायुक्त ने खरगापुर का दौरा किया.

छत्तीसगढ़ के मजदूरों को दिया गया राशन
लखनऊ मंडल के मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने मंगलवार को गोमतीनगर के खरगापुर का दौरा किया. यहां उन्होंने कामाख्या मंदिर के पास झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले छत्तीसगढ़ के दिहाड़ी मजदूरों के 61 परिवारों के 300 लोगों को राशन वितरित किया. इस मौके पर सदर तहसील का प्रशासन भी मौजूद रहा. कमिश्नर मुकेश मेश्राम का सहयोग करते हुए तहसील प्रशासन ने 10 किलो आटा, 5 किलो चावल, 2 किलो चीनी, 2 किलो दाल, 1 ली. सरसों का तेल, एक पैकेट नमक, हल्दी, टूथपेस्ट, राजमा, जीरा, नहाने के साबुन के साथ-साथ मास्क भी उपलब्ध कराए.

सबसे बड़ी आवश्यकता मदद करना

इस अवसर पर मंडलायुक्त ने कहा कि संकट के इस समय में सबसे बड़ी आवश्यकता है कि गरीब और जरूरतमंदों की मदद की जाए. किसी भी व्यक्ति को भूखे न रहने दिया जाए. उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के समय छत्तीसगढ़, उड़ीसा, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान आदि राज्यों के दिहाड़ी मजदूर राजधानी में फंस गए हैं और उनके पास कोई संसाधन भी नहीं है. ऐसे समय में हम लोगों का दायित्व बनता है कि इन लोगों की हर संभव मदद की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details