उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 1, 2023, 10:59 PM IST

ETV Bharat / state

कमांडेंट की रोलिंग ट्रॉफी से कैप्टन शुभम सैनी सम्मानित

मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले कैप्टन शुभम सैनी को कमांडेंट की रोलिंग ट्रॉफी से सम्मानित किया गया.

सम्मानित हुए
सेना चिकित्सा कोर केंद्र

लखनऊ: मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स-241 के समापन पर शनिवार को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, सेना चिकित्सा कोर, केंद्र एवं कॉलेज में सेरेमोनियल परेड आयोजित की गई. परेड को सैन्य सटीकता और पारंपरिक तरीके से आयोजित किया गया. औपचारिक परेड की समीक्षा आर्मी मेडिकल कोर के कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद ने की.

मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि कैप्टन शुभम सैनी को पाठ्यक्रम का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड अधिकारी घोषित किया गया. उन्हें कमांडेंट की रोलिंग ट्रॉफी से शनिवार को सम्मानित किया गया. कैप्टन ओंकार अग्रवाल को फील्ड इवेंट्स में सर्वश्रेष्ठ अधिकारी होने के लिए जबकि मेजर लैशराम ज्योतिन सिंह को अशोक चक्र मेमोरियल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया.


जन संपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने युवा अधिकारियों को संबोधित करते हुए बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद ने उन्हें पेशेवर क्षमता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराओं को बनाए रखने की सलाह दी गई. सशस्त्र बलों की तरफ से प्रदान किए गए अवसरों पर जोर देते हुए उन्होंने उन्हें अपनी पेशेवर आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने क्षेत्र में शांति और हमारे सैनिकों के लिए गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध रहने के लिए प्रोत्साहित किया.


जन संपर्क अधिकारी कहा कि 9 सप्ताह का कोर्स युवा अफसरों को गहन युद्ध चिकित्सा सहायता प्रशिक्षण प्रदान किया गया. जन संपर्क अधिकारी ने बताया कि सशस्त्र बल चिकित्सा और दंत चिकित्सा में अधिकारी को अपने कर्तव्यों का प्रभावी ढंग से पालन करने और युवा अफसरों को सशक्त बनाने के लिए इस पाठयक्रम का संचालन किया गया. इस प्रशिक्षण में 44 महिला अधिकारियों सहित तीनों सेनाओं के 118 युवा अधिकारी शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें- क्रिकेटर सुरेश रैना की बुआ व फूफा का हत्यारा पुलिस मुठभेड़ में ढेर, बदमाश पर था 50 हजार का इनाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details