उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: फर्जी कोरोना सैंपलिंग मामले में दो कर्मचारियों पर सीएमओ ने की कार्रवाई

By

Published : Oct 21, 2020, 12:45 PM IST

यूपी के लखनऊ में कोरोना टेस्टिंग में फर्जी सैंपलिंग के मामले को लेकर एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है. वहीं एक कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. Health department

etv bharat
कोरोना.

लखनऊ:राजधानी में ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. राजधानी लखनऊ में कोरोना जांच में हो रही गड़बड़ी के मामले में ईटीवी भारत की खबर के बाद सीएमओ डॉ. संजय भटनागर दो कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है. ईटीवी भारत ने सीएमओ डॉ. संजय भटनागर के उस पत्र का खुलासा किया था, जिसमें सीएमओ ने दावा किया है कि सैंपल की जांच किए बगैर ही लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पोर्टल पर चढ़ा दी जा रही है. ईटीवी भारत पर इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किए जाने के बाद सीएमओ ने इस मामले में दो कर्मचारियों को दोषी मानते हुए उनके ऊपर कार्रवाई की.

राजधानी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बीते कुछ दिनों से लगातार कमी होती दिख रही है. कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा रोजाना हजार पार जाता दिख रहा था. वहीं अब प्रतिदिन केवल 200 से 300 के बीच कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं.

राजधानी में कोरोना टेस्टिंग में फर्जी सैंपलिंग के मामले को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हो रही जांच में दो कर्मचारी दोषी पाए गए है. इस मामले में सीएमओ ने चिनहट सीएचसी पर तैनात एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया है. वहीं एक कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस भेज कर दो दिन में जवाब मांगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details