उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: बारिश से नदी में तब्दील हुई चारबाग स्टेशन रोड, यात्रियों को रही परेशानी

By

Published : Sep 27, 2019, 6:25 PM IST

राजधानी लखनऊ में पिछले 36 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. चारबाग रेलवे स्टेशन के सामने की रोड नदी में तब्दील हो गई है. इसके चलते यात्रियों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

चारबाग स्टेशन रोड नदी में तब्दील होने से परेशान लोग.

लखनऊ: जनपद में पिछले 36 घंटों से लगातार हो रही है. बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. ए ग्रेड चारबाग रेलवे स्टेशन के सामने की रोड नदी में तब्दील हो गई है. इसके चलते यात्रियों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोग घुटनों तक भरे पानी से होकर निकलने को मजबूर हैं.

चारबाग स्टेशन रोड नदी में तब्दील होने से परेशान लोग.

जल निकासी की नहीं कोई व्यवस्था-
रेलवे स्टेशन के सामने की रोड नीची होने के चलते यहां पर बारिश के दौरान अक्सर पानी भर जाता है. थोड़ी बहुत बारिश में तो पानी बह जाता है, लेकिन शहर में पिछले 36 घंटों से लगातार हो रही है. बारिश ने रोड को पूरी तरह पानी-पानी कर दिया है. जल निकासी की कोई बेहतर व्यवस्था नहीं होने के चलते रेलवे स्टेशन के सामने घुटनों तक भरे पानी से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

खुला पड़ा है मेनहोल-
स्टेशन के सामने की सड़क पर मेनहोल की सफाई नहीं हुई है. खुले पड़े मेनहोल के चलते भरे बारिश के पानी से यात्री मजबूरन सड़क क्रास करने के लिए ईटों और पत्थरों का सहारा ले रहे हैं. चप्पल पहने हुए यात्री तो पैंट या पजामा ऊपर कर कैसे भी पानी में निकल जाते हैं, लेकिन जूते पहनकर जो यात्री आते हैं. उनके सामने जूते भिगोने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है.

यह भी पढ़ें:विश्व पर्यटन दिवसः जानिए बनारस में क्यों मायूस हैं विदेशी पर्यटक

अगर जल निकासी की समुचित व्यवस्था की जाती तो पानी नहीं भरता और यात्रियों को परेशानी नहीं होती. सरकार को सड़क बनाते समय सड़क नीची न रहे इसका ख्याल रखना चाहिए था. सरकार कहती है कि सड़कें गड्ढा मुक्त हो गईं. लेकिन स्टेशन के सामने ही सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे हैं, जिनमें पानी भर जाता है. यह ठीक नहीं है.
-अनिल कुमार, यात्री

स्टेशन के सामने की सड़क पर पानी भरा है, जिससे निकलने में काफी दिक्कत हो रही है. यहां की व्यवस्था ठीक होनी चाहिए.
-अमन चंद, यात्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details