उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Indain Army : ज्ञान-समर्पण और गरिमा के हस्तांतरण का प्रतीक है पासिंग द लाइट

By

Published : Mar 6, 2023, 11:41 AM IST

लखनऊ छावनी (Indain Army) स्थित सेना चिकित्सा कोर केंद्र एवं कॉलेज परिसर में बीएससी नर्सिंग छात्रों के 9वें बैच का दीप प्रज्वलन समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान पासिंग द लाइट आयोजन आकर्षण का केंद्र रहा.

c
c

लखनऊ : लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर केंद्र एवं कॉलेज के मेजर लैशराम ज्योतिन सिंह एसी ऑडिटोरियम में कॉलेज ऑफ नर्सिंग, कमान अस्पताल, मध्य कमान, लखनऊ के बीएससी नर्सिंग छात्रों के 9वें बैच का दीप प्रज्वलन समारोह आयोजित किया गया. यह समारोह चार साल की अवधि के लिए नौसिखिए से एक युवा नर्सिंग कैडेट की शैक्षणिक खोज, समर्पण, दृढ़ता और नैदानिक ​​​​अभ्यास के माध्यम से एक पेशेवर बनने की यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है.


मध्य कमान के जन संपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि मॉडर्न नर्सिंग की संस्थापक फ्लोरेंस नाइटिंगेल की बायोपिक पर एक स्लाइड शो किया गया. लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद, कमांडेंट एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, ओआईसी रिकॉर्ड्स और कर्नल कमांडेंट इस अवसर पर मुख्य अतिथि थे. ब्रिगेडियर मैरी एआई, ब्रिगेडियर एमएनएस ने ज्ञान का दीप जलाया और इसे छात्रों को दिया. पासिंग द लाइट शिक्षकों से पढ़ाए जाने वाले ज्ञान, समर्पण और गरिमा के हस्तांतरण का प्रतीक है. ब्रिगेडियर आर जयंती ने चालीस नवनियुक्त छात्रों को शपथ दिलाई. इसमें पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ मानव जाति की सेवा करने के मूल सार पर जोर दिया गया.

मुख्य अतिथि ने मेधावी छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया. छात्रों को अपने संबोधन में उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि लैम्प लाइटिंग समारोह एक नर्सिंग छात्रा के जीवन में एक महत्वपूर्ण घटना है, क्योंकि यह नर्सिंग के महान पेशे में उसकी दीक्षा का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि नर्सिंग पेशे में निःस्वार्थ समर्पण, अनुशासन, बीमारों के लिए वास्तविक चिंता के गुणों की आवश्यकता होती है. उन्होंने छात्रों से अपने जीवन में सेवा भाव से काम करने का आह्वान किया. इस समारोह में वरिष्ठ एएमसी अधिकारियों, एमएनएस अधिकारियों और गणमान्य मेहमानों, नर्सिंग छात्रों के माता-पिता, संकाय सदस्यों, छात्रों और प्रशिक्षु अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें : Railway News : काउंटर खुलते होते ही बुक हो गईं तत्काल कोटे की 80 फीसदी सीटें

ABOUT THE AUTHOR

...view details