उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा-एक्सप्रेस वे पर लखनऊ बॉर्डर सील, कंटेनर से मजदूरों को निकाला गया

रविवार को राजधानी लखनऊ की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया हैे. जिले के बॉर्डर पर तैनात उच्च अधिकारी बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों को यहां से शकुंतला मिश्र पुनर्वास विश्वविद्यालय भेज दिया. जहां से उन्हें उनके गंतव्य स्थान के लिए भेजा जाएगा.

By

Published : May 18, 2020, 4:12 AM IST

कंटेनर में छिप कर जा रहे मजदूरों को पुलिस ने उतारा
कंटेनर में छिप कर जा रहे मजदूरों को पुलिस ने उतारा

लखनऊ:लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने और प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने के उद्देश्य को लेकर रविवार को जनपद की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया. सीमाओं पर जिले के उच्च अधिकारी पहुंचकर प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित स्थान तक ले गए, जहां उनकी जांच कर उनके गंतव्य तक सुरक्षित पहुंचा दिया जाएगा.

कंटेनर में छिप कर जा रहे मजदूरों को पुलिस ने उतारा

कंटेनर से निकले कई प्रवासी मजदूर
काकोरी में सरकार के निर्देश के बाद राजधानी लखनऊ की सीमा सील कर दी गई, जिसके चलते काकोरी पुलिस आगरा एक्सप्रेस वे के टोल प्लाजा पर बाहर से आने वाले प्रवासियों को रोक कर उन्हें बसों से शकुंतला मिश्र पुनर्वास विश्वविद्यालय भेज रही है. यहां से इन प्रवासी मजदूरों को मेडिकल जांच कराकर उनके घरों को भेजा जा रहा है. टोल प्लाजा पर कई वाहनों में चोरी छिपे प्रवासी जा रहे है.

पुलिस ने प्रवासी मजदूरों को शेल्टर होम भेजा

इंस्पेक्टर काकोरी घन श्याम मणि त्रिपाठी ने वाहनों को खुलवा कर जांच की तो उन्होंने देखा कि उसमें छिप कर कई लोग बैठे हैं. इन सभी लोगों को बाहर निकलवा कर बस से शकुंतला मिश्र पुनर्वास विश्वविद्यालय भेजा गया. प्रवासियों ने बताया कि उन लोगों ने कंटेनर चालक को 1500 रुपये किराया दिया है. वहीं पुलिस ने कंटेनर का चालान कर सीज कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details