उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ बार एसोसिएशन का मतदान सम्पन्न, आज होगी मतों की गिनती

By

Published : Jul 23, 2022, 9:31 AM IST

लखनऊ बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव का मतदान सम्पन्न हो गया. मतों की गिनती शनिवार को होगी. 4010 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया.

लखनऊ बार एसोसिएशन चुनाव
लखनऊ बार एसोसिएशन चुनाव

लखनऊ:लखनऊ बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव का मतदान शुक्रवार को सम्पन्न हो गया. इसके साथ ही कुल 88 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया. वार्षिक चुनाव में 4827 वैध वकील मतदाताओं में से 4010 मतदाताओं ने अपने पसंदीदा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान किया. लखनऊ बार के अधिवक्ता मतदाताओं ने सुबह नौ बजे से शाम साढे़ पांच बजे तक मतदान किया. मतगणना 23 जुलाई की सुबह शुरू होगी.

बार एसोसिएशन के मुख्य चुनाव अधिकारी राजेश सचान ने बताया कि कुल 4827 वैध मतदाताओं में से 4010 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया. उन्होंने जानकारी दी कि शनिवार को सुबह नौ बजे से अध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उपाध्यक्ष मध्य के पद की मतगणना होगी, जोकि शाम छह बजे तक चलेगी. उन्होंने यह भी बताया कि यदि छह बजे तक परिणाम नहीं आते हैं तो अगले दिन भी मतगणना जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें:एंबुलेंस मामले में मुख्तार अंसारी की जमानत याचिका खारिज

वहीं, अन्य पदों की मतगणना रविवार को की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस चुनाव में अध्यक्ष पद पर पांच, महामंत्री के लिए पांच और वरिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए भी पांच, जबकि मध्य उपाध्यक्ष के दो पदों के लिए दस, कनिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए छह, कोषाध्यक्ष के लिए दस, संयुक्त मंत्री के लिए 14, वरिष्ठ कार्यकारिणी के छह पदों के लिए 16 और कनिष्ठ कार्यकारिणी के छह पदों के लिए 17 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. उन्होंने प्रशासन और अधिवक्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि मतदान शांतिपूर्ण रहा. इस दौरान किसी तरह की अनियमितता नहीं हुई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details