उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ एटीएस ने दो जाली नोट तस्करों को किया गिरफ्तार

By

Published : Nov 2, 2020, 6:59 PM IST

Updated : Nov 2, 2020, 7:16 PM IST

यूपी एसटीएफ टीम ने दो अंतरराष्ट्रीय नोट तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 500 रुपये के 1194 जाली नोट बरामद हुए हैं. एटीएस को आगरा के जीरो पॉइंट पर इनके खड़े होने की सूचना मिली थी.

नोट तस्कर
नोट तस्कर

लखनऊः उत्तर प्रदेश की एटीएस टीम को सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है. टीम ने दो अंतरराष्ट्रीय नोट तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 500 रुपये के 1194 जाली नोट बरामद हुए हैं. यह दोनों तस्कर काफी समय से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय मुद्रा के जाली नोटों की तस्करी में लिप्त थे. वहीं एटीएस दोनों पर मुकदमा दर्ज करके पूछताछ कर रही है.

बांग्लादेश के रास्ते आते थे नोट
यूपी एटीएस को सूचना मिली कि पश्चिम बंगाल के रास्ते भारतीय मुद्रा के जाली नोटों की तस्करी का काम बड़े पैमाने पर हो रहा है. वहीं इस सूचना के आधार पर एटीएस की टीम सक्रिय हो गई और सोमवार को जाली नोटों के तस्करों को पकड़ने में सफलता हाथ लगी. गिरफ्तार तहसीन और वसीम नाम के तस्कर अंतरराष्ट्रीय स्तर के हैं, जो बांग्लादेश के रास्ते जाली नोटों की तस्करी में लिप्त थे.

मालदा क्षेत्र बना तस्करी का गढ़
पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि पश्चिम बंगाल का मालदा क्षेत्र जाली नोटों की तस्करी का बड़ा केंद्र है. वह यहीं से नोट लेकर आते थे. एटीएस की टीम को पकड़े गए दोनों तस्कर के पास से 5 लाख 97 हजार के जाली नोट बरामद हुए हैं. वहीं एक कार से मोबाइल और दो डेबिट कार्ड भी बरामद हुए हैं.

पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी
बताया जा रहा है कि यह जाली नोट बांग्लादेश से पहले पश्चिम बंगाल के मालदा क्षेत्र में आते हैं. उसके बाद पूरे देश में सप्लाई होती है. बता दें कि पिछले दिनों थाना मोहनलालगंज में क्राइम ब्रांच ने जाली नोटों के साथ तीन गिरफ्तारियां की थीं.

Last Updated : Nov 2, 2020, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details