उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इमरजेंसी में आने वाले किसी भी मरीज को लौटाया नहीं जाए: अमित मोहन प्रसाद

By

Published : Jun 7, 2022, 11:34 AM IST

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बलरामपुर जिला अस्पताल का जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों से बातचीत कर जानकारी हासिल की. वहीं, नेशनल हेल्थ मिशन (National health mission) के तहत अस्पताल में डॉक्टरों की तैनाती का आश्वासन दिया.

etv bharat
स्वास्थ्य भवन

लखनऊ:स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव (Additional chief secretary of health department) अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बलरामपुर जिला अस्पताल (Balrampur District Hospital) का जायजा लिया. उन्होंने इमरजेंसी से लेकर प्राइवेट वार्ड में भर्ती मरीजों की सेहत का हाल जाना. साथ ही मरीजों के इलाज संबंधी जानकारी हासिल की. डॉक्टरों और कर्मचारियों से मुफ्त इलाज की योजनाओं के संबंध में पूछताछ की.

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद सोमवार को शाम सात बजे बलरामपुर पहुंचे थे. अस्तपताल में उन्होंने सबसे पहले डीलक्स वार्ड और उसके बाद इमरजेंसी वार्ड का जायजा लिया. वहीं, अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि इमरजेंसी में गंभीर मरीज काफी संख्या में आ रहे हैं. यहां करीब 60 से 70 मरीज रेफर होकर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: आगरा: हैवान बना पिता, बेटे-बहू और पोता-पोती को कमरे में पेट्रोल डालकर जलाया

अपर मुख्य सचिव ने डॉक्टरों को हिदायत देते हुए कहा कि इमरजेंसी में आने वाले सभी मरीज भर्ती किए जाएं. किसी भी मरीज को लौटाया न जाए. उन्होंने आगे कहा कि प्राथमिक इलाज मुहैया कराने के बाद ही किसी मरीज को रेफर किया जाए. इसके बाद उन्होंने पोर्टेबल एक्सरे मशीन को चेक किया. वहीं, अधिकारियों ने अपर मुख्य सचिव को अस्पताल में डॉक्टरों की कमी बताई. इस पर उन्होंने नेशनल हेल्थ मिशन (National health mission) के तहत डॉक्टरों की तैनाती का आश्वासन दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details