उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः अब घर बैठे मिलेगी कैश वैन की सुविधा, निकाल सकेंगे नकद राशि

By

Published : Apr 19, 2020, 11:21 AM IST

राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने एक नया फैसला लिया है. बैकों में ज्यादा भीड़ इकट्ठी न हो, इसके लिए अब जिला प्रशासन लॉकडाउन के दौरान बैंकों के कैश वाहनों द्वारा घर पर ही नकदी निकासी की सुविधा देने जा रहा है.

लखनऊ में मिलेगी कैश वैन की सुविधा
लखनऊ में मिलेगी कैश वैन की सुविधा

लखनऊ: राजधानी लखनऊ कोरोना के संक्रमण का नया केंद्र बनता जा रहा है. शनिवार को एक ही दिन में 56 नए संक्रमित मिले, जिनमें 48 जमाती हैं. इसी सिलसिले में जिला प्रशासन ने एक नया फैसला लिया है. डीएम अभिषेक प्रकाश ने कलेक्ट्रेट में बैठक करते हुए यह निर्देश दिए कि बैंकों में अब ज्यादा भीड़ इकट्ठी न हो, इसलिए घर-घर नकद निकासी की सुविधा दी जाएगी.

मुख्य रूप से इनको मिलेगी सुविधा
डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि यह सुविधा मुख्य रूप से महिलाओं, दिव्यांगजनों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की जा रही है. डीएम ने बैंकों को यह भी निर्देश दिए कि कैश वैन भेजने से पहले जिला प्रशासन और पुलिस आयुक्त को इसकी जानकारी अवश्य दें, जिससे उन स्थानों पर पर्याप्त पुलिस तैनात की जा सके.

सोशल डिस्टेंसिंग का हो पालन
डीएम ने इसके साथ-साथ यह भी निर्देश दिए कि कैश वैन से धनराशि निकालने के समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य किया जाना चाहिए. वहीं सभी बैंकों को सैनिटाइजर प्रयोग करने के लिए भी कहा गया है.

आज और कल यहां मिलेगी कैश वैन सुविधा
19 अप्रैल रविवार को बैंक ऑफ इंडिया की कैश वैन बसंतकुंज योजना दुबग्गा में अपनी सुविधा देगी. 20 अप्रैल सोमवार को बैंक ऑफ इंडिया की कैश वैन ठाकुरगंज के राधाग्राम, जल निगम रोड, ठाकुरगंज, चौक और अमीनाबाद जाएगी. वहीं पंजाब नेशनल बैंक की कैश वैन किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज जाएगी.

ये भी पढ़ें-भारत में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 15 हजार के पार, मुंबई और दिल्ली में नए मामले

ABOUT THE AUTHOR

...view details