उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: सदर बाजार इलाके को जिला प्रशासन ने किया सील, ड्रोन से निगरानी

By

Published : Apr 3, 2020, 9:11 PM IST

दिल्ली में हुए तबलीगी जमात मरकज से लौटे लोग राजधानी लखनऊ की एक मस्जिद में ठहरे थे. शुक्रवार को जिला प्रशासन ने इस पूरे इलाके को सील कर दिया और किसी की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है.

सदर बाजार इलाके को जिला प्रशासन ने किया सील.
सदर बाजार इलाके को जिला प्रशासन ने किया सील.

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिला प्रशासन ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए राजधानी के सदर बाजार इलाके को पूरी तरीके से सील कर दिया है. यहां किसी के आने-जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है.

तबलीगी जमात में हुए थे शामिल
दिल्ली में तबलीगी जमात मरकज में शामिल हुए कुछ लोग सदर बाजार की एक मस्जिद में आकर ठहरे थे. कोरोनावायरस के कारण मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस पूरे इलाके को सील कर दिया है. यहां पुलिस लाउड स्पीकर से लोगों को घर में ही रहने की अपील कर रही है. इसके साथ-साथ पूरे इलाके की ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

दिल्ली में हुई तबलीगी जमात से लौटे कुछ जमातियों का टेस्ट किया गया तो इनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. राजधानी के केजीएमयू में प्रदेश के कुछ संदिग्धों के सैंपल भी लिए गए हैं. इन सभी की जांच माइक्रो बायोलॉजी लैब में हुई. इस समय कोरोना के कुल 172 मामले सामने आए हैं. वहीं शुक्रवार को कुल 34 मामले सामने आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details