उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवध महोत्सव के तीसरे दिन स्थानीय कलाकारों ने बांधा समा

By

Published : Feb 9, 2021, 8:15 AM IST

राजधानी लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र स्थित सेक्टर जे राम कथा पार्क में अवध महोत्सव का आयोजन चल रहा है. सोमवार को महोत्सव के तीसरे दिन सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी और राजस्थानी नृत्य की मनोरम छटा बिखरी.

सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी और राजस्थानी नृत्य की मनोरम छटा
सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी और राजस्थानी नृत्य की मनोरम छटा

लखनऊ: राजधानी के आशियाना थाना क्षेत्र स्थित सेक्टर जे राम कथा पार्क में अवध महोत्सव का आयोजन चल रहा है. सोमवार को महोत्सव का तीसरा दिन था. महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी और राजस्थानी नृत्य की मनोरम छटा बिखरी. इस अवसर पर प्रगति पर्यावरण संरक्षण के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह और उपाध्यक्ष एनबी सिंह ने सांस्कृतिक संध्या का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया. इस अवसर पर प्रिया पाल, पवन पाल, अनुराग सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों के अलावा तमाम दर्शक उपस्थित थे.

मंत्रमुग्ध हुए दर्शक

संगीत से सजी महफिल का आरंभ प्रिया ने 'नाजुक नरम कलाई रे' लोकगीत पर भावपूर्ण अभिनय युक्त अवधी लोक नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. इसके साथ ही उन्नति ने 'सासु पनिया कैसे भरे' गीत पर अवधी लोक नृत्य की मनोरम छटा बिखेरी. मन को मोह लेने वाले इस प्रस्तुति के उपरांत अंशिका सुमन ने बारिश की बूंदे, सत्येंद्र कुमार 'हमको खातिर', मोहम्मद हसन ने 'खुदा की मोहब्बत से', गुड्डू बंसल ने 'जाने क्यों लोग', अविरल सिंह ने 'आने से जिसके आए बहार' गीत को अपनी आवाज में सुना कर श्रोताओं का दिल जीता. मिश्री ने रेशम का रुमाल, पल-पल, अनुष्का पाल ने ये मेरा दिल, अली ने छोटे-छोटे पैक गीत प्रस्तुत किया. वहीं जन्नत ने बावन गज का लहंगा प्रस्तुत कर दर्शकों का दिल जीता.

मेले में जमकर खरीदारी

अवध महोत्सव में आए हुए लोगों ने लजीज व्यंजनों का स्वाद लेते हुए मेले में लगी हुई दुकानों पर जमकर खरीदारी की. इसके बाद सांस्कृतिक पंडाल में चल रही सांस्कृतिक संध्या में गीत-संगीत की सजीव महफिलों का आनंद लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details