उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

MLC चुनाव: UP में कल से शराब की दुकानें रहेंगी बंद

यूपी में एमएलसी चुनाव के मद्देनजर कल शाम 5:00 बजे से 1 दिसंबर को मतदान समाप्त होने तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी. चुनाव को लेकर शासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. बता दें कि यूपी में विधान परिषद की 11 सीटों पर चुनाव होने हैं.

By

Published : Nov 28, 2020, 4:02 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों पर चुनाव होने हैं. चुनाव को लेकर शासन-प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. वहीं चुनाव को लेकर एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें लिखा है कि 29 नवंबर शाम 5:00 बजे से 1 दिसंबर 2020 को मतदान समाप्त होने तक शराब की दुकाने बंद रहेंगी.

लखनऊ जिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया आदेश.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों पर चुनाव होने हैं, जिसमें पांच सीट स्नातक और छह शिक्षक खंड निर्वाचन की हैं. चुनाव की तारीख 1 दिसंबर है. चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए यूपी में शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही चुनाव के परिणाम तीन दिसंबर को आएंगे. परिणाम के दिन भी शराब की दुकानें पूर्णतया बंद रहेंगी.

चुनाव के मद्देनजर शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से देसी शराब, विदेशी, बीयर, फुटकर बिक्री की दुकानें एवं मॉडल शॉप और बार सभी 48 घंटे के लिए पूर्णतया बंद रहेंगे. यूपी में 29 नवंबर शाम 5:00 बजे से 1 दिसंबर 2020 को मतदान समाप्त होने तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी. 3 दिसंबर 2020 को मतगणना समाप्त होने तक शराब व अन्य मादक पदार्थों की दुकानें पूर्णतया बंद रहेंगी.

वहीं एमएलसी चुनाव को देखते हुए राजधानी लखनऊ में इस आदेश का पालन कराने के लिए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश सिंह ने आदेश पत्र आबकारी आयुक्त, पुलिस आयुक्त, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, समस्त आबकारी अधिकारी और अनुज्ञापियों को प्रेषित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details